ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसहर 5 शेयर पर 2 बोनस शेयर देगी यह कंपनी, दोगुना बढ़ा है इसका मुनाफा

हर 5 शेयर पर 2 बोनस शेयर देगी यह कंपनी, दोगुना बढ़ा है इसका मुनाफा

मदरसन सुमी वायरिंग ने शुक्रवार को घोषणा की है कि 30 सितंबर 2022 को हुई मीटिंग में उसके बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने 2:5 के रेशियो में बोनस शेयर देना रिकमंड किया है। यानी, कंपनी हर 5 पर 2 बोनस शेयर देगी।

हर 5 शेयर पर 2 बोनस शेयर देगी यह कंपनी, दोगुना बढ़ा है इसका मुनाफा
Vishnuलाइव मिंट,नई दिल्लीFri, 30 Sep 2022 03:44 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ऑटोमोबाइल सेक्टर की एक कंपनी अपने निवेशकों को तगड़ा बोनस देने जा रही है। यह कंपनी मदरसन सुमी वायरिंग इंडिया लिमिटेड (MSWIL) है। मदरसन सुमी वायरिंग ने शुक्रवार को घोषणा की है कि 30 सितंबर 2022 को हुई मीटिंग में उसके बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने 2:5 के रेशियो में बोनस शेयर देना रिकमंड किया है। यानी, कंपनी हर 5 शेयर पर 2 बोनस शेयर देगी। कंपनी ने कहा है कि बोनस शेयर रिटेन्ड अर्निंग्स/प्रॉफिट्स से इश्यू किए जाएंगे। 31 मार्च 2022 तक कंपनी के पास 4045 मिलियन की रिटेन्ड अर्निंग (फ्री रिजर्व्स) है।

2 महीने के भीतर क्रेडिट होंगे बोनस शेयर
बोनस शेयर, बोर्ड अप्रूवल की तारीख से 2 महीने के भीतर क्रेडिट होंगे। मदरसन ग्रुप, ऑटोमोटिव एंड ट्रांसपोर्ट इंडस्ट्रीज के लिए कंपोनेंट्स की प्रमुख मैन्युफैक्चरर है। मदरसन सुमी वायरिंग इंडिया लिमिटेड (MSWIL), संवर्धन मदरसन इंटरनेशनल लिमिटेड (SAMIL) और सुमितोमो वायरिंग सिस्टम्स के बीच ज्वाइंट वेंचर है। मदरसन सुमी वायरिंग इंडिया लिमिटेड के शेयर 30 सितंबर 2022 को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में 87.55 रुपये के स्तर पर ट्रेड कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें- हर 1 शेयर पर 4 बोनस शेयर देने जा रही यह कंपनी, फिक्स की रिकॉर्ड डेट

दोगुना बढ़ा है कंपनी का तिमाही मुनाफा 
जून 2022 को खत्म हुई तिमाही में मदरसन सुमी वायरिंग इंडिया का मुनाफा 2 गुना बढ़कर 126 करोड़ रुपये रहा। अप्रैल-जून तिमाही के दौरान कंपनी का टोटल रेवेन्यू 1671 करोड़ रुपये रहा, जो कि एक साल पहले की समान अवधि के दौरान 1114 करोड़ रुपये था। डोमेस्टिक वायरिंग हार्नेस बिजनेस का डी-मर्जर और पैरेंट कंपनी के मर्जर इस साल जनवरी में हुआ है। साथ ही, मदरसन सुमी वायरिंग इंडिया लिमिटेड के शेयरों की लिस्टिंग मार्च में हुई है।

यह भी पढ़ें- अडानी ग्रुप के एक और शेयर की Nifty 50 में हुई एंट्री, श्री सीमेंट को किया रिप्लेस

बाय रेटिंग के साथ 105 रुपये का टारगेट प्राइस
डीमर्जर के बाद से मदरसन सुमी वायरिंग के शेयरों में 31.5 पर्सेंट की तेजी आई है। अप्रैल 2022 में कंपनी के शेयर करीब 64 रुपये पर थे। कंपनी के शेयरों ने निफ्टी ऑटो इंडेक्स को आउटपरफॉर्म किया है। डोमेस्टिक ब्रोकरेज और रिसर्च फर्म ICICI सिक्योरिटीज ने मदरसन सुमी वायरिंग के शेयरों को बाय रेटिंग दी है। ब्रोकरेज हाउस ने मदरसन सुमी वायरिंग के शेयरों के लिए 105 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है।  

डिस्‍क्‍लेमर: यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।

epaper