DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मार्गन स्टेनले : फ्लिपकार्ट से अलग हो सकती है वालमार्ट, नई FDI पॉलिसी से बढ़ी दिक्कतें

walmart Flipkart Deal

रिटेल दिग्गज वालमार्ट ई-कॉमर्स कंपनियों के लिए भारत के नए प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) नियमों के बाद फ्लिपकार्ट से बाहर हो सकती सकती है। यह चेतावनी मार्गन स्टेनले ने दी है। भारतीय ई-कॉमर्स बाजार के अधिक जटिल होने के कारण वालमार्ट ऐसा कर सकता है। 

रिपोर्ट के मुताबिक  वालमार्ट-फ्लिपकार्ट गाथा में वही हो सकता है, जैसा अमेजन के साथ चीन में साल 2017 के आखिर में हुआ था। रिपोर्ट में कहा गया है कि अमेजन द्वारा साल 2017 के अंत में चीन से निकलना ऐसा ही एक उदाहरण है, जहां कंपनी ने पाया कि वहां का मॉडल उनके लिए सही काम नहीं कर रहा है।
फ्लिपकार्ट के राजस्व का 50 फीसदी उन्ही श्रेणियों से आता है जिस पर रोक लगाई गई है। इसका मतलब यह है कि फ्लिपकार्ट निकट अवधि में भारी दवाब का सामना करेगा।
मार्गन स्टेनले ने कहा कि नए एफडीआई नियमों के तहत फ्लिपकार्ट को अपने प्लेटफार्म से 25 फीसदी सामानों को हटाने की जरूरत होगी, जिसमें स्मार्टफोन्स और इलेक्ट्रॉनिक्स आदि शामिल है, जबकि इन सामानों की भारी बिक्री होती है। 

ई-कॉमर्स सेक्टर के लिए नए एफडीआई नियमों के 1 फरवरी से लागू होने के बाद भारत में दोनों कंपनियों के ई-कॉमर्स कारोबार में दिक्कतें आ रही है।

टैक्सपेयर्स को 24 घंटे में मिलेगा रिफंड, जानें कब से शुरू होगी सर्विस

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Morgan Stanley said Walmart may exit from Flipkart WalMart Deal