Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़morgan stanley buy 50 lakh share worth of 244 crore rupees of paytm

बाजार बंद होने के बाद Paytm को लेकर आई बड़ी खबर, मिला सहारा, दिग्गज कंपनी ने 50 लाख शेयर खरीदे

बाजार बंद होने के बाद पेटीएम (Paytm Share) को लेकर एक अच्छी खबर आई। दिग्गज कंपनी मार्गन स्टेनली ने पेटीएम की पैरेंट कंपनी One97 Communications के 244 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे हैं।

Tarun Singh पीटीआई, नई दिल्लीSat, 3 Feb 2024 09:13 AM
हमें फॉलो करें

Paytm Bulk Deal: पेटीएम (Paytm) इस समय मुश्किलों जूझ रही है। रिजर्व बैंक के फैसले के बाद गुरुवार और शुक्रवार को कंपनी के शेयरों में 20 प्रतिशत का लोअर सर्किट लग गया था। लेकिन बाजार बंद होने के बाद कंपनी को लेकर एक अच्छी खबर आई। दिग्गज कंपनी मार्गन स्टेनली (Morgan Stanley) ने पेटीएम ( Paytm Share) की पैरेंट कंपनी One97 Communications के 244 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे हैं। यह ट्रांजैक्शन ओपन मार्केट के जरिए हुआ है। 

50 लाख शेयरों की खरीदारी 

मार्गन स्टेनली ने सिंगापुर की अपनी कंपनी मार्गन स्टेनली एशिया (सिंगापुर) पीटीई के जरिए यह डील की है। उन्होंने खरीदारी नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) में की है। बल्क डील (Paytm Bulk deal) के डाटा के अनुसार मार्गन स्टेनली एशिया ने 50 लाख शेयर खरीदे हैं। यानी उन्होंने पेटीएम में 0.8 प्रतिशत हिस्सा खरीदा है। 

फाइनेंशियल सर्विसेज कंपनी ने 487.20 रुपये के हिसाब से ये शेयर खरीदे हैं। कंपनी ने कुल 243.60 करोड़ रुपये का निवेश किया है। हालांकि, अभी तक शेयरों को बेचने वाले का नाम पता नहीं चल पाया है। 

पेटीएम के शेयरों में गिरावट का सिलसिला जारी 

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड को 29 फरवरी के बाद वॉलेट, फास्ट टैग, कस्टमर अकाउंट और अन्य में डिपॉजिट करने पर रोक लगा दी है। मौजूदा समय में One97 Communications की 49 हिस्सेदारी पेटीएम पेमेंट्स बैंक (Paytm Payments Bank) में है। हालांकि, पेटीएम ने इस अपनी सब्सिडियरी कंपनी मानने से इनकार किया है। बता दें, शुक्रवार की गिरावट के बाद कंपनी के शेयरों का भाव बीएसई में लुढ़ककर 487.05 रुपये के लेवल पर आ गया है। 

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें