DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिजनेस  ›  मूडीज ने बिगाड़ा बैंक निफ्टी का मूड, आरबीएल, एसबीआई, इंडसंड समेत सभी बैंकों के शेयर लुढ़के

बिजनेसमूडीज ने बिगाड़ा बैंक निफ्टी का मूड, आरबीएल, एसबीआई, इंडसंड समेत सभी बैंकों के शेयर लुढ़के

लाइव हिन्दुस्तान एजेंसी,नई दिल्लीPublished By: Drigraj
Fri, 03 Apr 2020 01:09 PM
मूडीज ने बिगाड़ा बैंक निफ्टी का मूड, आरबीएल, एसबीआई, इंडसंड समेत सभी बैंकों के शेयर लुढ़के

कोरोना वायरस के कारण भारतीय बैंकों के बारे में मूडीज का अनुमान सामने आने पर शुक्रवार को घरेलू शेयर बाजार में बैंकों के शेयरों में जोरदार गिरावट देखने को मिल रही है। कोई भी बैंक स्टॉक आज हरे निशान पर नहीं दिख रहा। सबसे ज्यादा गिरावट आरबीएल बैंक  के शेयर में देखी जा रही है। RBL बैंक का शेयर 12.19 फीसद टूटकर 115 रुपये पर कारोबार कर रहा है। इसके अलावा सिटी यूनियन बैंक 4.21 प्रतिशत, एक्सिस बैंक 3.86 प्रतिशत और फेडरल बैंक 3.26 प्रतिशत टूटा। दोपहर 12:40 बजे बैंक निफ्टी 706 अंक टूटकर 17501 पर आगया था। एचडीएफसी बैंक का शेयर 2.67 फीसद गिरकर 826 रुपये पर, एक्सिस बैंक का शेयर 15.65 रुपये नुकसान के साथ 343 रुपये, एसबीआई 4.61 फीसद गिरकर 177.95 रुपये पर आ गया।

बता दें मूडीज इंवेस्टर्स सर्विस ने गुरुवार को भारतीय बैंकों के परिदृश्य को स्थिर से बदलकर नकारात्मक कर दिया था। मूडीज ने कहा है कि कोरोना वायरस महामारी के चलते आर्थिक गतिविधियों के बाधित हो जाने के कारण बैंकों की परिसंपत्तियों की गुणवत्ता में गिरावट होने का अनुमान है।  ये गिरावट कॉरपोरेट, छोटे एवं मझोले उद्योग और खुदरा खंड में होगी, और इसका असर बैंकों के मुनाफे और पूंजी पर पड़ेगा। 

आर्थिक गतिविधियों में तेज गिरावट

मूडीज ने कहा, ''हमने भारतीय बैंकिंग प्रणाली के परिदृश्य को स्थिर से बदलकर नकारात्मक कर दिया है। कोरोना वायरस महामारी से आर्थिक गतिविधियों के बाधित होने से भारत की आर्थिक वृद्धि में कमी होगी। मूडीज ने कहा कि आर्थिक गतिविधियों में तेज गिरावट और बेरोजगारी बढ़ने से आम आदमी और कॉरपोरेट की माली हालत खराब होगी, जिसके चलते बैंकों पर दबाव बढ़ेगा। 

संबंधित खबरें