ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेससभी छात्रों को फ्री लैपटॉप देगी मोदी सरकार, वायरल हो रहे इस मैसेज की जानें सच्चाई

सभी छात्रों को फ्री लैपटॉप देगी मोदी सरकार, वायरल हो रहे इस मैसेज की जानें सच्चाई

Fake News: मोदी सरकार 500000 छात्र-छात्राओं को फ्री लैपटॉप देने जा रही है। शिक्षा मंत्रालय के नाम से अगर आपके पास भी ऐसा मैसेज आया है तो सावधान हो जाएं। मैसेज के साथ दिए गए लिंक को टैप न करें।

सभी छात्रों को फ्री लैपटॉप देगी मोदी सरकार, वायरल हो रहे इस मैसेज की जानें सच्चाई
Drigraj Madheshiaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 22 Sep 2022 10:16 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

PIB Fact Check: मोदी सरकार 500000 छात्र-छात्राओं को फ्री लैपटॉप देने जा रही है। शिक्षा मंत्रालय के नाम से अगर आपके पास भी ऐसा मैसेज आया है तो सावधान हो जाएं। मैसेज के साथ दिए गए लिंक को टैप न करें। अगर आपने ऐसा किया तो हो सकता है आपका बैंक खाता खाली हो जाए।

पीआईबी फैक्ट चेक में यह वायरल मैसेज फेक साबित हुआ है। पीआईबी ने ट्वीट करके बताया है कि सोशल मीडिया पर वेबसाइट लिंक वाला एक टेक्स्ट संदेश प्रसारित हो रहा है,  जिसमें दावा किया गया है कि @EduMinOfIndia  सभी छात्रों को 500,000 मुफ्त लैपटॉप दे रहा है। यह लिंक फेक है और सरकार की कोई ऐसी योजना नहीं चल रही है।

ऐसी किसी भ्रामक खबर की यहां करें शिकायत

सरकार से जुड़ी कोई खबर सच है या फर्जी, यह जानने के लिए PIB Fact Check की मदद ली जा सकती है। कोई भी व्यक्ति PIB Fact Check को संदेहात्मक खबर का स्क्रीनशॉट, ट्वीट, फेसबुक पोस्ट या यूआरएल वॉट्सऐप नंबर 918799711259 पर भेज सकता है या फिर pibfactcheck@gmail.com पर मेल कर सकता है।

epaper