Hindi NewsBusiness Newsmobile calls can be more expensive know what TRAI said

मोबाइल पर बात करना हो सकता है और महंगा, जानें क्या है वजह

मोबाइल पर बात करना और महंगा हो सकता है। ऐसा ट्राई की ओर से इंटरकनेक्ट शुल्क (आईयूसी) को 31 दिसंबर, 2020 तक बढ़ाने के फैसले से हो सकता है। मंगलवार को ट्राई ने किसी ऑपरेटर के नेटवर्क से दूसरे नेटवर्क पर...

मोबाइल पर बात करना हो सकता है और महंगा, जानें क्या है वजह
Drigraj Madheshia लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीWed, 18 Dec 2019 08:53 AM
हमें फॉलो करें

मोबाइल पर बात करना और महंगा हो सकता है। ऐसा ट्राई की ओर से इंटरकनेक्ट शुल्क (आईयूसी) को 31 दिसंबर, 2020 तक बढ़ाने के फैसले से हो सकता है। मंगलवार को ट्राई ने किसी ऑपरेटर के नेटवर्क से दूसरे नेटवर्क पर की जाने वाली मोबाइल कॉल पर छह पैसे प्रति मिनट के शुल्क को एक साल के लिए बढ़ाने का निर्देश दिया। 

टेलीकॉम रेग्युलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (ट्राई) ने दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए इंटरकनेक्ट यूजेज चार्ज (आईयूसी) खत्म करने का प्रस्ताव एक साल के लिए टाल दिया। यानी अब उपभोक्ताओं को अपने ऑपरेटर के अलावा किसी अन्य कंपनी के नंबर पर कॉल करेंगे तो उन पर 6 पैसे प्रति मिनट का शुल्क लगता रहेगा।

इस फैसले से जियो के ग्राहकों के लिए अन्य नेटवर्क पर कॉलिंग फिर से फ्री होने की उम्मीदों को झटका लगा है। अक्टूबर से जियो फ्री कॉलिंग की सुविधा खत्म कर दूसरे नेटवर्क पर आउटगोइंग के लिए 6 पैसे प्रति मिनट आईयूसी चार्ज लागू कर चुकी है। उसने कहा था कि जब आईयूजी चार्ज खत्म हो जाएंगे तो वह फिर से सभी नेटवर्क पर कॉलिंग फ्री कर देगी।

 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें