DA Image
Sunday, December 5, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसMM फोर्जिंग्स का दांव, 33 करोड़ रुपये में इस कंपनी का किया अधिग्रहण

MM फोर्जिंग्स का दांव, 33 करोड़ रुपये में इस कंपनी का किया अधिग्रहण

एजेंसी,नई दिल्लीDeepak Kumar
Sat, 16 Oct 2021 06:18 PM
MM फोर्जिंग्स का दांव, 33 करोड़ रुपये में इस कंपनी का किया अधिग्रहण

वाहन कलपुर्जा निर्माता कंपनी एमएम फोर्जिंग्स लिमिटेड (एमएमएफ) ने कुल 33 करोड़ रुपये में ‘कैफोमा ऑटोपार्ट्स’ का अधिग्रहण किया है। कंपनी ने शनिवार को यह जानकारी दी। कंपनी ने शेयर बाजार को दी एक नियामकीय सूचना में कहा कि ट्रैक्टर और औद्योगिक क्षेत्रों के लिए मशीनीकृत क्रैंकशाफ्ट के बड़े आपूर्तिकर्ताओं में से एक कैफोमा का अधिग्रहण 28 करोड़ रुपये नकद में किया गया है।

इसके अलावा वह कंपनी के पांच करोड़ रुपये के कर्ज का भी भुगतान करेगी। कंपनी ने कहा कि अधिग्रहण से कंपनी को प्रति माह 60,000 मशीनी क्रैंकशाफ्ट तक बनाने में मदद मिलेगी। कंपनी ने कहा कि संयुक्त इकाई को मोटर वाहन, वाणिज्यिक वाहन, निर्यात, कृषि उपकरण, औद्योगिक और समुद्री उपकरणों सहित विभिन्न क्षेत्रों में मशीनी क्रैंकशाफ्ट का पूर्ण आपूर्तिकर्ता बनने की उम्मीद है।

कैफोमा की प्रतिमाह 15,000 क्रैंकशाफ्ट का उत्पादन करने की क्षमता है। कंपनी ने आगे कहा कि वह दक्षिण भारत में क्रैंकशाफ्ट की अपनी मशीनिंग क्षमता को बढ़ाकर 25,000 इकाई प्रति माह कर रही है ताकि इस क्षेत्र में एक महत्त्वपूर्ण उपस्थिति स्थापित की जा सके।

कंपनी ने कहा कि उसे उम्मीद है कि नए पुर्जों के विकास और बाजार में वृद्धि के साथ इस अधिग्रहण से 100 करोड़ रुपये से अधिक का कारोबार होगा। रानीपेट में कैफोमा की 20,000 वर्ग मीटर फ्रीहोल्ड भूमि और 6,500 वर्ग मीटर का कारखाना भवन है।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें