Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Milk prices increased again Amul milk price hiked by Rs 3 a liter

फिर बढ़े दूध के दाम, अमूल का दूध 3 रुपये लीटर महंगा, कीमतें आज से ही प्रभावी

दूध के दाम में एक बार फिर बढ़ गए हैं। आज से अमूल का दूध 3 रुपये लीटर महंगा हो गया है। आध लीटर वाला अमूल ताजा दूध  अब आपको 27 रुपये में मिलेगा, जबकि एक लीटर बाला 54 रुपये में।  अमूल ताजा दूध दो लीटर की

Drigraj Madheshia लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 3 Feb 2023 11:04 AM
हमें फॉलो करें

दूध के दाम में एक बार फिर बढ़ गए हैं। आज से अमूल का दूध 3 रुपये लीटर महंगा हो गया है। आधा लीटर वाला अमूल ताजा दूध  अब आपको 27 रुपये में मिलेगा, जबकि एक लीटर बाला 54 रुपये में।  अमूल ताजा दूध दो लीटर की कीमत अब आज से 108 रुपये होगी।

इसी तरह छह लीटर वाला पैकेट अब 324 रुपये का मिलेगा। अमूल ताजा 180 एमएल का अब 10 रुपये का होगा। अमूल गोल्ड 500 एमएल की कीमत भी अब बढ़कर 33 रुपये हो गई है। अमूल गोल्ड एक लीटर अब उपभोक्ताओं को 66 रुपये जबकि, 6 लीटर वाला 396 रुपये का मिलेगा।

अब अमूल ए2 भैंस का दूध 500 मिली 35 रुपये प्रति यूनिट मिलेगा। जबकि, अमूल ए2 भैंस का दूध एक लीटर की कीमत आज से 70 रुपये हो गई है। वहीं, अमूल ए2 भैंस का दूध छह लीटर वाला पैकेट  420 रुपये का हो गया है।

अमूल ब्रांड के तहत डेयरी उत्पादों की बिक्री करने वाले गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन संघ (जीसीएमएमएफ) ने गुजरात को छोड़कर बाकी सभी बाजारों में दूध के दाम दो रुपये प्रति लीटर बढ़ा दिए हैं।  संघ के प्रबंध निदेशक जयेन महेता ने यह साफ किया कि दूध के दामों में बढ़ोतरी गुजरात में लागू नहीं होगी। नई दरें मुंबई, कोलकाता और दिल्ली समेत अन्य बाजारों के लिए हैं।

बता दें अमूल ने अक्टूबर 2022 में दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी। इसके पीछे कहा गया था दाम में यह वृद्धि दूध के संचालन और उत्पादन की कुल लागत में वृद्धि के कारण की जा रही है।  वहीं, दिसंबर में मदर डेयरी ने दिल्ली-एनसीआर (राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र) में दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें