Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Microsoft says Zain nadella son of CEO Satya Nadella has died check details - Business News India

सत्या नडेला के 26 साल के बेटे ज़ैन नडेला की मौत, कंपनी ने दी जानकारी

सॉफ्टवेयर कंपनी  माइक्रोसॉफ्ट कॉर्प (Microsoft corp.) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सत्या नडेला (Chief Executive Officer) के बेटे ज़ैन नडेला ( Zain Nadella) का सोमवार सुबह निधन हो गया। वह 26 साल का...

Varsha Pathak मिंट , नई दिल्लीTue, 1 March 2022 05:48 PM
हमें फॉलो करें

सॉफ्टवेयर कंपनी  माइक्रोसॉफ्ट कॉर्प (Microsoft corp.) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सत्या नडेला (Chief Executive Officer) के बेटे ज़ैन नडेला ( Zain Nadella) का सोमवार सुबह निधन हो गया। वह 26 साल का था और उसे जन्म से ही सेरेब्रल पाल्सी बीमारी थी। 

कंपनी ने दी जानकारी
कंपनी ने कर्मचारियों को ईमेल के जरिए इसकी सूचना दी है। सॉफ्टवेयर कंपनी ने एक ईमेल के जरिए अपने एग्जीक्यूटिव स्टाफ को बताया कि ज़ैन का निधन हो गया है। इस संदेश में एग्जीक्यूटिव्स से उनके परिवार के लिए प्रार्थना करने के लिए कहा गया है। बता दें कि 2014 में सीईओ की भूमिका निभाने के बाद से, सत्या नडेला डिसएबिलिटी से पीड़ित यूजर्स को बेहतर सेवा देने के लिए डिजाइनिंग प्रोडक्ट्स पर जोर दे रहे थे।

बच्चों के अस्पताल के सीईओ जेफ स्परिंग ने अपने बोर्ड को एक संदेश में लिखा, "ज़ैन को संगीत की अच्छी पकड़ थी। उसकी उज्ज्वल मुस्कान और अपने परिवार और अपने प्रियजनों को उनके द्वारा दी गई खुशी के लिए याद रखा जाएगा।"  

क्या है यह बीमारी
बता दें कि सेरेब्रल पाल्सी मस्तिष्क और मांसपेशियों से जुड़ी एक समस्या होती है। यह बीमारी बच्चों में पाई जाती है। यह बीमारी मस्तिष्क में हुए किसी डैमेज के कारण होती है जो आमतौर पर जन्म से पहले, जन्म के दौरान या उसके तुरंत बाद हो सकती है। इसके अलग-अलग लक्षण होते हैं। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें