DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिजनेस  ›  माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला अब कंपनी के चेयरमैन बने
बिजनेस

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला अब कंपनी के चेयरमैन बने

एजेंसी, न्यूयॉर्कPublished By: Drigraj Madheshia
Thu, 17 Jun 2021 10:30 AM
माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला अब कंपनी के चेयरमैन बने

माइक्रोसॉफ्ट ने अपने भारतवंशी सीईओ सत्य नडेला को कंपनी का अध्यक्ष बनाया है, जिस अतिरिक्त भूमिका में वह ''बोर्ड का एजेंडा निर्धारित करने में अगुवाई करेंगे। माइक्रोसॉफ्ट कॉर्प ने बुधवार को घोषणा की कि बोर्ड के स्वतंत्र निदेशकों ने सर्वसम्मति से नडेला को बोर्ड के अध्यक्ष की भूमिका के लिए चुना। 

microsoft

 इसके अलावा जॉन डब्ल्यू थॉम्पसन को सर्वसम्मति से मुख्य स्वतंत्र निदेशक के रूप में चुना गया। वह इस भूमिका को 2012 से 2014 तक पहले भी निभा चुके हैं।  कंपनी ने एक बयान में कहा, ''इस भूमिका में, नडेला बोर्ड के लिए एजेंडा तय करने के काम का नेतृत्व करेंगे, सही रणनीतिक अवसरों का लाभ लेने और मुख्य जोखिमों की पहचान करने तथा उनके असर को कम करने के लिए कारोबार की अपनी गहरी समझ का लाभ उठाएंगे।

ceo microsoft satya nadella  r  and reliance industries ltd   ril  chairman and managing director mu

नडेला (53), थॉम्पसन की जगह लेंगे, जो मुख्य स्वतंत्र निदेशक के रूप में आगे अपनी भूमिका निभाएंगे।  नडेला 2014 में स्टीव बाल्मर के बाद माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ बने थे।

दूसरी लहर को लेकर टूट गया था नडेला का दिल

बता दें अप्रैल में  सत्य नाडेला ने कहा था कि कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के कारण भारत में उत्पन्न हुई स्थिति से वह काफी दुखी हैं और राहत उपायों में मदद करने का वादा करते हैं।  नडेला ने अपने ट्वीट में कहा कि मैं भारत की वर्तमान स्थिति से बहुत दुखी हूं। मैं आभारी हूं कि अमेरिकी सरकार मदद करने में जुट गई है। माइक्रोसॉफ्ट राहत प्रयासों में सहायता के लिए अपनी आवाज, संसाधनों और टेक्नोलॉजी का उपयोग को जारी रखेगा।    

संबंधित खबरें