Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Meta says Mark Zuckerberg may die because he does high risk activities he has already broken his leg - Business News India

फेसबुक के मालिक मार्क जुकरबर्ग की हो सकती है मौत! Meta को लगा डर

मेटा ने अपनी एनुअल रिपोर्ट में जुकरबर्ग के एडवेंचर और लाइफस्टाइल का जिक्र करते हुए इस डर के बारे में बताया है। बता दें कि जुकरबर्ग दुनिया के टॉप रईस अरबपतियों में आते हैं और उनकी उम्र 39 साल है।

Deepak Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 3 Feb 2024 09:28 PM
हमें फॉलो करें

फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग की अचानक मौत हो सकती है। यह आशंका फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा को है। मेटा ने अपनी एनुअल रिपोर्ट में जुकरबर्ग के एडवेंचर और लाइफस्टाइल का जिक्र करते हुए इस डर के बारे में बताया है। बता दें कि मार्क जुकरबर्ग दुनिया के टॉप रईस अरबपतियों में आते हैं और उनकी उम्र 39 साल है। मेटा ने अपनी एनुअल रिपोर्ट में कहा-मार्क जुकरबर्ग और मेटा के मैनेजमेंट के कुछ अन्य अधिकारी अपने लाइफस्टाइल में बहुत सारे जोखिम लेने वाली एक्टिविटीज करते हैं। इस वजह से गंभीर चोट लगने और मौत का खतरा बना हुआ है। 

क्या है खतरे की वजह: रिपोर्ट के मुताबिक एक्स्ट्रीम स्पोर्ट्स, कॉम्पैक्ट स्पोर्ट्स और रिक्रिएशनल एविएशन आदि जैसी एक्टिविटी की वजह से जुकरबर्ग की जान को खतरा है। मेटा के मुताबिक अगर जुकरबर्ग किसी भी कारण से अनुपलब्ध हो जाते हैं, तो हमारे परिचालन पर काफी प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है। सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी फेसबुक ने कहा कि उसके फाउंडर को प्रतिस्पर्धात्मक लड़ाई का शौक है, जिसके कारण उन्हें पिछले साल चोट भी लगी थी और अपने फटे लिगामेंट की सर्जरी भी करानी पड़ी थी।

नवंबर में सर्जरी: बीते साल नवंबर महीने में मार्शल आर्ट सेशन के दौरान घुटने में लगी चोट के बाद मार्क जुकरबर्ग की सर्जरी हुई थी। इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में जुकरबर्ग ने पोस्ट में बताया था- मेरे एसीएल (एंटीरियर क्रूसिएट लिगामेंट) को फाड़ दिया और इसे बदलने के लिए मैंने अभी सर्जरी कराई है। मेटा सीईओ ने बताया था कि मैं अगले साल की शुरुआत में एक प्रतिस्पर्धी एमएमए लड़ाई के लिए प्रशिक्षण ले रहा था, लेकिन अब इसमें थोड़ा विलंब हो गया है। 

इससे पहले जुकरबर्ग ने इंस्टाग्राम पर एक सेल्फी पोस्ट की थी, जिसमें उनका चेहरा सूजा हुआ दिख रहा था और आंखों के नीचे और नाक पर कई चोट के निशान थे। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक मार्क जुकरबर्ग 142 बिलियन डॉलर दौलत के मालिक हैं और वह दुनिया के टॉप 6 रईस में शामिल हैं।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें