Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Medi Assist Healthcare Services IPO Price band fixed at 418 per share rs gmp other detail here - Business News India

ग्रे मार्केट में गदर मचा रहा IPO, अब 500 रुपये पर लिस्टिंग के संकेत

इसका ग्रे मार्केट प्रीमियम 20 फीसदी बढ़कर 499 रुपये पर पहुंच गया है। यह इश्यू प्राइस के मुकाबले 81 रुपये ज्यादा है। इस तरह कहा जा सकता है कि शेयरों की लिस्टिंग 500 रुपये के स्तर पर हो सकती है।

Deepak Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 10 Jan 2024 09:37 PM
हमें फॉलो करें

Medi Assist Healthcare Services IPO: इंश्योरेंस कंपनियों को 'थर्ड पार्टी' प्रशासन सर्विस प्रोवाइड करने वाली मेडी असिस्ट हेल्थकेयर सर्विसेज ने अपने 1172 करोड़ रुपये के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) के लिए इश्यू प्राइस 397 से 418 रुपये प्रति शेयर तय किया है। कंपनी का आईपीओ 15 जनवरी को खुलकर 17 जनवरी को बंद होगा। एंकर निवेशक 12 जनवरी को शेयरों के लिए बोली लगा सकेंगे। 

GMP का हाल
आईपीओ का ग्रे मार्केट प्रीमियम 20 फीसदी बढ़कर 499 रुपये पर पहुंच गया है। यह इश्यू प्राइस के मुकाबले 81 रुपये ज्यादा है। इस तरह कहा जा सकता है कि शेयरों की लिस्टिंग 500 रुपये के स्तर पर हो सकती है। इस कंपनी का आईपीओ पूरी तरह प्रवर्तकों और मौजूदा शेयरधारकों की ओर से 2,80,28,168 (या 2.8 करोड़) इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) पर आधारित है।

ओएफएस के तहत कंपनी के प्रवर्तक - विक्रम जीत सिंह चटवाल, मेडिमेटर हेल्थ मैनेजमेंट और बेसेमर हेल्थ कैपिटल एलएलसी - शेयर बिक्री करेंगे। इसके अलावा निवेशक इन्वेस्टकॉर्प प्राइवेट इक्विटी फंड भी शेयरों की पेशकश करेगी। चूंकि यह इश्यू पूरी तरह से ओएफएस पर आधारित है इसलिए कंपनी को कोई आईपीओ से कोई पैसा नहीं मिलेगा। आपको बता दें कि इस आईपीओ की लिस्टिंग 22 जनवरी को होने की उम्मीद की जा रही है।

किसके लिए कितनी हिस्सेदारी
इश्यू प्राइस के ऊपरी स्तर पर आईपीओ से 1,171.58 करोड़ रुपये जुटने की उम्मीद है। इश्यू का आधा हिस्सा पात्र संस्थागत निवेशकों के लिए, 35 प्रतिशत खुदरा निवेशकों के लिए और शेष 15 प्रतिशत गैर-संस्थागत निवेशकों के लिए आरक्षित रखा गया है। निवेशक न्यूनतम 35 इक्विटी शेयरों के लिए और उसके बाद इसके गुणक में बोली लगा सकते हैं।

कंपनी के बारे में: बेंगलुरु की मेडी असिस्ट एक हेल्थटेक और 'इंश्योरटेक' कंपनी है जो नियोक्ताओं, खुदरा सदस्यों और सार्वजनिक स्वास्थ्य योजनाओं में स्वास्थ्य लाभ प्रदान करने पर केंद्रित है। इस कंपनी की प्रमुख ग्राहक बीमा कंपनियां हैं। 

नोट: ग्रे मार्केट प्रीमियम सिर्फ एक संकेत है। यह किसी तरह की गारंटी नहीं है। किसी भी आईपीओ पर दांव लगाने से पहले सूझबूझ का इस्तेमाल करें।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें