ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसइस IPO ने किया कमाल, इश्यू प्राइस से 35% तक चढ़ा भाव; एक्सपर्ट्स बोले- ₹500 को करेगा क्रॉस

इस IPO ने किया कमाल, इश्यू प्राइस से 35% तक चढ़ा भाव; एक्सपर्ट्स बोले- ₹500 को करेगा क्रॉस

मेदांता के IPO ने लिस्टिंग के बाद से ही ताबड़तोड़ रिटर्न दिया है। कंपनी के शेयर IPO के इश्यू प्राइस से 35% तक चढ़ गए थे। बता दें, मेदांता के शेयरों में आज शुुरुआती कारोबार के दौरान 10% की तेजी देखी गई

इस IPO ने किया कमाल, इश्यू प्राइस से 35% तक चढ़ा भाव; एक्सपर्ट्स बोले- ₹500 को करेगा क्रॉस
Tarun Singhलाइव मिंट,नई दिल्लीThu, 17 Nov 2022 03:55 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

इस साल के शुरुआत में स्टॉक मार्केट (Stock Market) में बहुत ज्यादा आईपीओ (IPO) के जरिए निवेशक करने का मौका इंवेस्टर्स को नहीं मिला था। लेकिन साल के अंत में एक के बाद एक कई कंपनियों के आईपीओ पर दांव लगाने का मौका निवेशकों को मिल रहा है। बड़ी संख्या में निवेशक इन कंपनियों के आईपीओ पर दांव भी लगा रहे हैं। निवेशकों की उम्मीदों पर जहां कुछ कंपनियों ने तोड़ा है, तो वहीं कुछ कपंनियों ने मालामाल भी किया है। मेदांता (Medanta IPO) के आईपीओ ने लिस्टिंग के बाद से ही ताबड़तोड़ रिटर्न दिया है। कंपनी के शेयर बीते दो दिन में आईपीओ के इश्यू प्राइस से 35 प्रतिशत तक चढ़ गए थे। बता दें, मेदांता के शेयरों में आज यानी गुरुवार को करीब 10 प्रतिशत की उछाल शुरुआती घंटों में देखने को मिली। दोपहर 12.11 बजे कंपनी के शेयर 4.76 प्रतिशत की उछाल के साथ 435.90 रुपये पर ट्रेड कर रहे थे। बीएसई में कंपनी के शेयर गुरुवार को 418.95 रुपये के लेवल पर बंद हुआ है।

बुधवार कपंनी शेयर मार्केट (Share Market) में डेब्यू किया था। लिस्टिंग के दिन कंपनी के शेयर एनएसई और बीएसई में 400 रुपये के लेवल को क्रॉस कर गए थे। यानी जिस किसी निवेशक ने आईपीओ पर दांव लगाया होगा और उसको शेयर अलॉट हुए होंगे, पहले दिन ही उन्हें 20 प्रतिशत का मुनाफा हुआ होगा। कल यानी मेदांता के शेयर एनएसई में 415 रुपये के लेवल पर पहुंच कर बंद हुए थे। जबकि आज यह शुरुआती कारोबार में 10 प्रतिशत की उछाल के साथ 455.70 रुपये के लेवल पर पहुंच गया था। बता दें, कंपनी का अपर प्राइस बैंड 336 रुपये था।

जोमैटो की राह चला पेटीएम, 10 प्रतिशत गिरा भाव

स्टॉक मार्केट के एक्सपर्ट के अनुसार कंपनी के शेयर आने वाले दिनों में 500 रुपये को क्रॉस कर जाएंगे।IIFL Securities के वाइस प्रेसीडेंट अनुज गुप्ता कहते हैं, “मेदांता के शेयर का भाव आने वाले समय में 480 रुपये के लेवल तक पहुंच सकता है। ऐसे में जिस किसी निवेशक को कंपनी के शेयर अलॉट हुए उन्हें इस स्टॉक को 410 रुपये के स्टॉप लॉस को ध्यान में रखकर होल्ड करने की सलाह दी जाती है।”

GCL Securities के सीईओ रवि सिंघल कहते हैं, “मेदांता के शेयर लॉन्ग टर्म में ताबड़तोड़ रिटर्न दे सकते हैं। लेकिन नए निवेशकों को अभी स्टॉक खरीदने की सलाह नहीं दी जा सकती है। ऐसे इंवेस्टर्स प्रॉफिट बुकिंग का इंतजार करें। और जब कंपनी के शेयर 400 रुपये के लेवल पर आ जाएं तब पोजीशन लें। लॉन्ग टर्म निवेशक 370 रुपये से 400 रुपये के स्टॉप लॉस को ध्यान में रखकर दांव खेलें। एक साल मेंदाता के शेयर का भाव 515 रुपये के लेवल तक जा सकता है।”

निवेशकों को 30 रुपये का डिविडेंड देने जा रही है ये कंपनी

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)