Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़McDonald India and Vikram Bakshi settle case out of court

McDonald India और विक्रम बख्शी ने किया कोर्ट के बाहर समझौता 

रेस्तरां चलाने वाली अमेरिकी कंपनी मैकडोनाल्ड ने कहा कि उसने अपने पूर्व भागीदार विक्रम बख्शी के साथ अदालत के बाहर समझौता कर लिया है। समझौते के तहत कंपनी ने बख्शी की संयुक्त उद्यम में हिस्सेदारी खरीद...

McDonald India और विक्रम बख्शी ने किया कोर्ट के बाहर समझौता 
लाइव हिन्दुस्तान टीम नई दिल्लीFri, 10 May 2019 11:48 AM
हमें फॉलो करें

रेस्तरां चलाने वाली अमेरिकी कंपनी मैकडोनाल्ड ने कहा कि उसने अपने पूर्व भागीदार विक्रम बख्शी के साथ अदालत के बाहर समझौता कर लिया है। समझौते के तहत कंपनी ने बख्शी की संयुक्त उद्यम में हिस्सेदारी खरीद ली है। 

संयुक्त उद्यम के तहत दोनों देश के उत्तरी और पूर्वी भाग में रेस्तरां चलाये जा रहे थे। मैकडोनाल्ड और बख्शी का लंबे समय से विवाद चल रहा था। कंपनी ने एक बयान में कहा कि बख्शी के साथ समझौते के बाद कनाट प्लाजा रेस्तरां प्राइवेट लि. अब पूरी तरह मैकडोनाल्ड इंडिया प्राइवेट और उसकी अनुषंगी कंपनी की हो गई है। 
इसी के साथ विक्रम बख्शी और मैकडोनाल्ड कॉर्म का छह साल से चल रहा मतभेद खत्म हो गया है। कंपनी के मुताबिक मैकडोनाल्ड ने विक्रम बख्शी की 50 फीसदी हिस्सेदारी खरीद ली है। 

विक्रम बख्शी ने मैकडोनाल्ड का पहला रेस्तरां 1990 के मध्य में खोला था और उत्तरी और पूर्वी भारत में करीब 160 आउटलेट खोल लिए थे। कंपनी ने ये नहीं बताया कि यह डील कितने में हुई है। अब आगे आने वाले हफ्तों में मैकडोनाल्ड इंडिया 160 आउटलेट का रिव्यू करेगी।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें