Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Maxposure IPO open on 15 January price band 33 rupees gmp reach 20 rupee check other details - Business News India

15 जनवरी से खुल रहा यह IPO, प्राइस बैंड ₹33, ग्रे मार्केट में अभी से तूफान मचा रहा शेयर, निवेश का मौका

Maxposure IPO: अगर आप किसी इनिशियल पब्लिक आफरिंग यानी आईपीओ (IPO) में दांव लगाने की सोच रहे हैं तो आपके लिए काम की खबर है। अगले सप्ताह एक और आईपीओ निवेश के लिए ओपन हो रहा है।

Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 10 Jan 2024 08:48 PM
हमें फॉलो करें

Maxposure IPO: अगर आप किसी इनिशियल पब्लिक आफरिंग यानी आईपीओ (IPO) में दांव लगाने की सोच रहे हैं तो आपके लिए काम की खबर है। अगले सप्ताह एक और आईपीओ निवेश के लिए ओपन हो रहा है। यह मैक्सपोज़र का आईपीओ है। कंपनी का आईपीओ निवेश के लिए सोमवार, 15 जनवरी को ओपन होगा। निवेशक इस इश्यू में बुधवार, 17 जनवरी तक दांव लगा सकेंगे। इसका इश्यू प्राइस ₹31 - ₹33 तय किया गया है। कंपनी का इश्यू साइज ₹20.26 करोड़ का है। कंपनी के शेयर NSE पर लिस्ट होने के लिए प्रस्तावित है। 

क्या है डिटेल 
इस आईपीओ का लॉट साइज 4,000 इक्विटी शेयरों का है। रिटेल निवेशक के लिए एक लॉट के लिए न्यूनतम निवेश 1,24,000 रुपये है। इसके लिए मैक्सिमम निवेश ₹132,000 करना होगा। बता  दें  कि  संस्थागत निवेशकों - इंडिया अहेड वेंचर फंड, वॉलफोर्ट फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड और फिनावेन्यू कैपिटल ट्रस्ट-फिनावेन्यू ग्रोथ फंड ने आईपीओ से पहले ही कंपनी में हिस्सेदारी हासिल कर ली है। जीवाईआर कैपिटल एडवाइजर्स प्राइवेट लिमिटेड मैक्सपोजर आईपीओ का बुक-रनिंग लीड मैनेजर है, बिगशेयर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड इश्यू का रजिस्ट्रार है।

यह भी पढ़ें- ₹450 पर जाएगा टाटा का यह शेयर, अभी दांव लगाने से हर शेयर पर ₹100 का मुनाफा, एक्सपर्ट बोले- खरीदो

क्या चल रहा GMP?
ipowatch.in के मुताबिक, मैक्सपोज़र आईपीओ ग्रे मार्केट में 20 रुपये प्रीमियम पर उपलब्ध है। इसका मतलब है कि कंपनी के शेयर 53 रुपये पर लिस्ट हो सकते है। पहले ही दिन निवेशकों को 61% से अधिक का मुनाफा हो सकता है। आपको बता दें कि ग्रे मार्केट प्रीमियम हमेशा सटीक नहीं होता है। 

ये है जरूरी डेट
यह आईपीओ निवेश के लिए 15 जनवरी, 2024 को खुलेगा और 17 जनवरी, 2024 को  बंद होगा। शेयरों के अलॉटमेंट 18 जनवरी, 2024 किए जाएंगे और  रिफंड की शुरुआत 19 जनवरी, 2024 को होगी। मैक्सपोजर लिमिटेड 22 जनवरी को एनएसई इमर्ज प्लेटफॉर्म पर लिस्ट होगी।

कंपनी के बारे में
साल 2006 में वजूद में आई यह कंपनी कंटेंट, एडवरटाइजिंग और टेक्नो सेक्टर में सक्रिय है। कंपनी की सर्विस इंडिगो, एयर इंडिया, गल्फ एयर, मध्य प्रदेश पर्यटन बोर्ड, विदेश मंत्रालय, ओबेरॉय होटल्स एंड रिसॉर्ट्स, ताज ग्रुप ऑफ होटल्स को भी प्रोवाइड की जाती है। यह फर्म एयरलाइन कंपनियों के जरिए यात्रियों को फ्लाइट में एंटरटेनमेंट सर्विस पर काम करती है।
 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें