DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मारुति सुजुकी की बलेनो हुई स्मार्ट, जानें कीमत और खास फीचर्स 

baleno

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki) ने नई पहले से स्मार्ट और नए फीचर्स के साथ बलेनो (Maruti Baleno) लॉन्च कर दी है। मारुति BS-6 अनुपालन पेट्रोल इंजन से लैस बलेनो पेश की। मारुति बलेनो ने  इसकी शोरूम में कीमत 5.58 लाख रुपये से 8.9 लाख रुपये है।

इसके अलावा मारुति ने स्मार्ट हाइब्रिड तकनीक से लैस बलेनो के दो और संस्करण भी पेश किए है। 1.2 लीटर डुअलजेट , डुअल वीवीटी पेट्रोल इंजन की कीमत 7.25 लाख रुपये जबकि जीटा संस्करण की कीमत 7.86 लाख रुपये है। कंपनी के मुताबिक, स्मार्ट हाइब्रिड प्रौद्योगिकी से लैस बलेनो 23.87 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी।

मारुति सुजुकी के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (मार्केटिंग और सेल्स) आर एस कलसी ने बयान में कहा, ‘मारुति सुजुकी अपने उत्पादों में नई , बेहतर और पर्यावरण अनुकूल तकनीक लाने का प्रयास करती है। बलेनो स्मार्ट हाइब्रिड के साथ बीएस 6 प्रौद्योगिकी इसी का प्रमाण है। हमें भरोसा है कि बलेनो ग्राहकों की आकांक्षाओं के अनुरूप एक पूरा पैकेज होगी।’

कंपनी ने कहा कि बलेनो देश की पहली प्रीमियम हैचबैक कार है , जिसमें स्मार्ट हाइब्रिड तकनीकी दी गई है। मारुति 2015 में बलेनो की शुरुआत के साथ अब तक 5.5 लाख से ज्यादा इकाइयों की बिक्री कर चुकी है।

भारत में इसी साल लॉन्च होगी नई रेनो क्विड, नई मारुति ऑल्टो को देगी टक्कर

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Maruti Suzuki launched new smart baleno know price and features