Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Maruti Suzuki desire have more than 19 lakh custoers

मारुति सुजुकी की इस कार के 19 लाख से ज्यादा ग्राहक

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) भारत में अपनी कॉम्पैक्ट सेडान कार डिजायर (Dzire) की सेल करते हुए 10 साल से ज्यादा हो गया है। अभी तक इस कार को 19 लाख से ज्यादा ग्राहक खरीद चुके हैं। 2018-19 में मारुत...

लाइव हिंदुस्तान टीम नई दिल्लीMon, 10 June 2019 05:12 PM
हमें फॉलो करें

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) भारत में अपनी कॉम्पैक्ट सेडान कार डिजायर (Dzire) की सेल करते हुए 10 साल से ज्यादा हो गया है। अभी तक इस कार को 19 लाख से ज्यादा ग्राहक खरीद चुके हैं। 2018-19 में मारुत सुजुकी ने डिजायर की 2.5 लाख से ज्यादा यूनिट्स बेची हैं। इस कार की औसत मासिक बिक्री 21000 यूनिट्स रही। 

यानी मारुति की इस गाड़ी की हिस्सेदारी मार्केट में 55 फीसदी से ज्यादा रही है, जबकि अमेज इस सेगमेंट में दूसरे स्थान पर है। मारुति सुजुकी इंडिया के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर (मार्केटिंग एंड सेल्स)  शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि मारुति सुजुकी की यात्रा में डिजायर ब्रांड का अहम योगदान रहा है और वह ग्राहकों के प्रति आभार व्यक्त करते हैं। उन्होंने कहा कि डिजायर के लॉन्च के साथ कंपनी ने एक नया 'कॉम्पैक्ट सेडान' सेगमेंट बनाया है। यह सेगमेंट लगातार विकसित हो रहा है और बढ़ रहा है। 

डिजायर के पेट्रोल इंजन का माइलेज 22 किलोमीटर और डीजल इंजन का माइलेज 28.40 किलोमीटर प्रति लीटर है। 55 पर्सेंट मार्केट शेयर के साथ डिजायर कॉम्पैक्ट सिडैन सेगमेंट की लीडर है। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें