DA Image
19 अक्तूबर, 2020|9:11|IST

अगली स्टोरी

Maruti S-Presso: पहले ही साल में बिक गई 75,000 कारें, सोनालिका ट्रैक्टर्स की बिक्री 46 प्रतिशत बढ़ी

                                                                                                                                                                                                                              10

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) की प्रवेश स्तर की छोटी कार एस-प्रेसो की बिक्री आंकड़ा पहले साल में ही 75,000 इकाइयों को पार कर गया है। यह कार पिछले साल सितंबर में पेश की गई थी।  कंपनी ने शुक्रवार को बयान में कहा कि इस कार को उतारे जाने के एक महीने के भीतर यह देश की 10 सबसे ज्यादा बिकने वाली कारो में शामिल हो गई थी। कंपनी ने कहा कि एस-प्रेसो देश में ही डिजाइन और विकसित वाहन है। इसे भारत और दुनिया के अन्य देशों के लिए विकसित किया गया है। 

यह भी पढ़ें:  अर्थव्यवस्था के पटरी पर आने के 6 संकेत, ऑटो सेक्टर से जीएसटी कलेक्शन तक गुड न्यूज की भरमार

एमएसआई के कार्यकारी निदेशक (विपणन एवं बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने कहा, ''एक साल के छोटे से समय में एस-प्रेसो ने अपने लिए एक मजबूत जगह बना ली। इस वाहन में कई ऐसे फीचर है, जो इस खंड में पहली बार पेश किए गए हैं। इनमें डायनामिक सेंटर कन्सोल के साथ स्मार्टप्ले इन्फोटेनमेंट प्रणाली शामिल है।  श्रीवास्तव ने कहा कि एस-प्रेसो को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि यह एक मिनी एसयूवी का अनुभव देती है। 

सितंबर में सोनालिका ट्रैक्टर्स की बिक्री 46 फीसद बढ़कर 17,704 इकाई पर

सोनालिका ट्रैक्टर्स की बिक्री सितंबर में सालाना आधार पर 46 फीसद बढ़कर 17,704 इकाई पर पहुंच गई।   कंपनी ने शुक्रवार को बयान में कहा कि घरेलू बाजार में उसकी बिक्री 51.4 फीसद बढ़कर 16,000 इकाई रही। पिछले साल समान महीने में उसने 10,571 ट्रैक्टर बेचे थे। इसी तरह समीक्षाधीन महीने में कंपनी का निर्यात 9.8 फीसद बढ़कर 1,704 इकाई पर पहुंच गया, जो एक साल पहले समान महीने में 1,552 इकाई रहा था। 

यह भी पढ़ें: अनलॉक-5: बैंक-ज्वैलर्स-प्रॉपर्टी-कार कंपनियां करेंगी ऑफर्स की बरसात, ग्राहकों को यहां मिलेगी त्योहारों पर छूट

होशियारपुर की कंपनी ने सितंबर में इंप्लिमेंट्स  (कृषि उपकरण) की भी 6,400 इकाइयां बेचीं, जो एक साल पहले के समान महीने की तुलना में 135 फीसद अधिक है। कंपनी ने कहा कि चालू वित्त वर्ष की पहली छमाही अप्रैल-सितंबर के दौरान उसने 63,561 ट्रैक्टर बेचे हैं, जो उसकी सबसे अच्छा छमाही बिक्री का आंकड़ा है। इसी तरह पहली छमाही में कंपनी की इप्लिमेंट्स की बिक्री 26,350 इकाई रही है। इस तरह उसने छह माह में ही इंप्लिमेंट्स की बिक्री में 2019-20 का आंकड़ा पार कर लिया ह। सोनालिका समूह के कार्यकारी निदेशक रमन मित्तल ने कहा, ''हमने सितंबर में 17,704 ट्रैक्टर बेचे हैं। यह हमारा एक माह में बिक्री का सबसे ऊंचा आंकड़ा है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Maruti S Presso 75000 cars sold in first year sales of Sonalika Tractors increased by 46 percent