DA Image
12 मई, 2020|11:25|IST

अगली स्टोरी

40 दिन बाद मारुति का मानेसर प्लांट शुरू, सिर्फ एक शिफ्ट में होगा काम

कोरोना वायरस महामारी के चलते लागू लॉकडाउन के कारण लगभग 40 दिनों से बंद मारुति का मानेसर प्लांट आज से शुरू हो गया है। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने मंगलवार को कहा कि उसने हरियाणा के मानेसर संयंत्र में परिचालन फिर से शुरू किया है। कंपनी के मानेसर और गुरुग्राम संयंत्रों में परिचालन 22 मार्च से निलंबित कर दिया गया था। मारुति सुजुकी इंडिया के अध्यक्ष आर सी भार्गव ने कहा, ''मानेसर संयंत्र में उत्पादन शुरू हो गया है और पहली कार आज (मंगलवार) तैयार होगी। बता दें कंपनी की घरेलू बाजार में पिछले महीने एक भी कार नहीं बिकी।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन में बढ़ते साइबर फर्जीवाड़े से बैंक खाते व क्रेडिट कार्ड की ऐसे करें सुरक्षा 

उन्होंने कहा कि इस समय 75 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ एकल पारी के आधार पर परिचालन किया जा रहा है।पूरी क्षमता के साथ कामकाज कब तक शुरू होगा, इस बारे में पूछने पर भार्गव ने कहा कि यह सरकार के नियमों पर निर्भर करेगा, जैसे दो पारियों काम की अनुमति कब दी जाएगी, कर्मचारियों की संख्या में बढ़ोतरी कब होगी और आपूर्ति श्रृंखला कब तक सुव्यवस्थित होगी।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन में घर बैठे खरीदें ऑडी कार, कंपनी ने शुरू की ऑनलाइन बिक्री

उन्होंने कहा कि इसमें कई कारक शामिल हैं। गुरुग्राम संयंत्र शुरू होने के बारे में उन्होंने कहा, ''वहां काम शुरू होगा, लेकिन अभी नहीं। हरियाणा सरकार ने 22 अप्रैल को कंपनी को मानेसर विनिर्माण संयंत्र फिर शुरू करने की अनुमति दी थी, लेकिन कंपनी ने कहा था कि वह तभी परिचालन शुरू करेगी, जब उत्पादन की निरंतरता और वाहनों की बिक्री संभव होगी।

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Maruti Manesar plant starts after 40 days work will be done in only one shift