ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessMaruti launched new version of wagaonR

मारुति ने WagonR का उतारा नया वर्जन, जानें कीमत और फीचर्स 

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी लोकप्रिय हैचबैक कार वैगन आर का नया संस्करण बाजार में पेश किया है जो भारत चरण-छह उत्सर्जन मानक के अनुरूप है। नयी कार 1.2 लीटर के पेट्रोल इंजन...

मारुति ने WagonR का उतारा नया वर्जन, जानें कीमत और फीचर्स 
एजेंसी,नई दिल्लीSat, 15 Jun 2019 05:30 PM
ऐप पर पढ़ें

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी लोकप्रिय हैचबैक कार वैगन आर का नया संस्करण बाजार में पेश किया है जो भारत चरण-छह उत्सर्जन मानक के अनुरूप है। नयी कार 1.2 लीटर के पेट्रोल इंजन से लैस है।

मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने शेयर बाजारों को जानकारी दी है कि फीचर के आधार पर इस संस्करण के विभिन्न मॉडलों की कीमत दिल्ली शोरूम में 5.10 लाख रुपये से 5.91 लाख रुपये के बीच होगी। शेष भारत में इसकी कीमत 5.15 लाख रुपये से 5.96 लाख रुपये के बीच होगी।
कंपनी के मुताबिक पिछले संस्करण की तुलना में कार की कीमत में 16,000 रुपये तक की वृद्धि हुई है।

मारुति ने कहा कि उसने एक लीटर के पेट्रोल इंजन वाली कार की कीमतों में भी संशोधन किया है। इसकी कीमत दिल्ली के शोरूम में 4.34 लाख रुपये से 5.33 लाख रुपये के बीच होगी जबकि देश के बाकी हिस्से में इसकी कीमत 4.39 लाख रुपये से 5.38 लाख रुपये के बीच होगी।

कंपनी ने कहा कि उसकी प्रीमियम हैचबैक कार स्विफ्ट के पेट्रोल एवं डीजल संस्करण अब 'एआईएस-145 संरक्षा मानकों' के अनुरूप हैं।इसके साथ ही कार का पेट्रोल संस्करण बीएस-छह उत्सर्जन मानकों के अनुरूप है, जिससे कार के हर मॉडल की कीमत में बढ़ोतरी हुई है।

कंपनी ने कहा कि फीचर के आधार पर दिल्ली-एनसीआर में कार की कीमत 5.14 लाख रुपये से 8.89 लाख रुपये के मध्य होगी। कंपनी ने शुरुआती हैचबैक कार ऑल्टो के सीएनजी संस्करण को भी बाजार में पेश करने की घोषणा की।

जानिए, पुराना वाहन खरीदने पर बीमा पॉलिसी का ट्रांसफर कराना क्यों है जरूरी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें