DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मारुति ने WagonR का उतारा नया वर्जन, जानें कीमत और फीचर्स 

Maruti Suzuki WagonR

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी लोकप्रिय हैचबैक कार वैगन आर का नया संस्करण बाजार में पेश किया है जो भारत चरण-छह उत्सर्जन मानक के अनुरूप है। नयी कार 1.2 लीटर के पेट्रोल इंजन से लैस है।

मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने शेयर बाजारों को जानकारी दी है कि फीचर के आधार पर इस संस्करण के विभिन्न मॉडलों की कीमत दिल्ली शोरूम में 5.10 लाख रुपये से 5.91 लाख रुपये के बीच होगी। शेष भारत में इसकी कीमत 5.15 लाख रुपये से 5.96 लाख रुपये के बीच होगी।
कंपनी के मुताबिक पिछले संस्करण की तुलना में कार की कीमत में 16,000 रुपये तक की वृद्धि हुई है।

मारुति ने कहा कि उसने एक लीटर के पेट्रोल इंजन वाली कार की कीमतों में भी संशोधन किया है। इसकी कीमत दिल्ली के शोरूम में 4.34 लाख रुपये से 5.33 लाख रुपये के बीच होगी जबकि देश के बाकी हिस्से में इसकी कीमत 4.39 लाख रुपये से 5.38 लाख रुपये के बीच होगी।

कंपनी ने कहा कि उसकी प्रीमियम हैचबैक कार स्विफ्ट के पेट्रोल एवं डीजल संस्करण अब 'एआईएस-145 संरक्षा मानकों' के अनुरूप हैं।इसके साथ ही कार का पेट्रोल संस्करण बीएस-छह उत्सर्जन मानकों के अनुरूप है, जिससे कार के हर मॉडल की कीमत में बढ़ोतरी हुई है।

कंपनी ने कहा कि फीचर के आधार पर दिल्ली-एनसीआर में कार की कीमत 5.14 लाख रुपये से 8.89 लाख रुपये के मध्य होगी। कंपनी ने शुरुआती हैचबैक कार ऑल्टो के सीएनजी संस्करण को भी बाजार में पेश करने की घोषणा की।

जानिए, पुराना वाहन खरीदने पर बीमा पॉलिसी का ट्रांसफर कराना क्यों है जरूरी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Maruti launched new version of wagaonR