ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessMarket shocks Sensex rises 55 points in early trade

बाजार को झटकाःशुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 55 अंक टूटा

शेयर बाजार में सोमवार को शुरुआत धीमी रही। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का सेंसेक्स 55 अंक गिरावट के साथ 33,288 पर खुला है। इसके साथ ही पिछले दो सत्रों से तेजी का सिलसिला भी थम गया। पिछले दो सत्र के...

बाजार को झटकाःशुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 55 अंक टूटा
एजेंसी,नई दिल्लीMon, 20 Nov 2017 06:23 PM
ऐप पर पढ़ें

शेयर बाजार में सोमवार को शुरुआत धीमी रही। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का सेंसेक्स 55 अंक गिरावट के साथ 33,288 पर खुला है। इसके साथ ही पिछले दो सत्रों से तेजी का सिलसिला भी थम गया। पिछले दो सत्र के कारोबार में इसमें 582 अंक की बढ़त देखी गई थी। 
नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का 50 कंपनियों के शेयरों पर आधारित निफ्टी 22 अंक टूटकर 10,262 अंक पर खुला। बाजार में गिरावट की वजह मुनाफावसूली के चलते सूचना प्रौद्योगिकी और धातु शेयरों का कमजोर होना है।

विदेशी बाजार का भी असर
बजार विश्लेषकों के अनुसार एशियाई बाजार कमजोर रहने का असर भी घरेलू बाजार पर पड़ा है। साथ ही जिन शेयरों में हाल में बढ़त देखी गई थी उनमें सटोरियों के मुनाफावसूली करने का प्रभाव भी बाजार पर पड़ा है।

उतार-चढ़ाव जारी
सेंसेक्स और निफ्टी की शुरुआत गिरावट के साथ हुई। लेकिन इसके बाद इसमें उतार-चढ़ाव का दौर जारी रहा। दोपहर 12 बजे बाद सेंसेक्स -निफ्टी कुछ समय के लिए हरे निशान में आ गए थे। हालांकि,12.33 बजे तक सेंसेक्स 21 अंक और निफ्टी छह अंक की गिरावट पर कारोबार कर रहे थे।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें