DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिजनेस  ›  पर्यटकों को मुफ्त खाना और होटल में सस्ते कमरे का ऑफर दे रहे कई देश

बिजनेसपर्यटकों को मुफ्त खाना और होटल में सस्ते कमरे का ऑफर दे रहे कई देश

नई दिल्ली| हिन्दुस्तान ब्यूरोPublished By: Drigraj Madheshia
Mon, 08 Jun 2020 10:22 AM
पर्यटकों को मुफ्त खाना और होटल में सस्ते कमरे का ऑफर दे रहे कई देश

कोरोना की रोकथाम के लिए लागू लॉकडाउन से सभी देशों की अर्थव्यवस्था बुरी तरह से प्रभावित हुई है। पर्यटन गतिविधियों को दोबारा बहाल करने की कोशिश में सभी देश अलग-अलग लुभावने ऑफर दे रहे हैं। स्पेन जहां सस्ता होटल और वापसी के किराए में 5 फीसद की छूट का ऑफर दे रहा है तो वहीं इटली भी कई तरह की मुफ्त सुविधा दे रहा है। 8 करोड़ पर्यटक हर साल छुट्टियां मनाने स्पेन पहुंचते हैं। अगर कोरोना संकट की वजह से पर्यटन क्षेत्र के नुकसान की बात करें तो इटली के टूरिज्म सेक्टर को 2380 अरब रुपये का नुकसान हसे चुका है।

इटली के संग्रहालय में नहीं लिया जाएगा शुल्क: इटली ने पर्यटकों को लुभाने के लिए संग्रहालयों में प्रवेश के लिए कोई शुल्क नहीं लेने का फैसला किया है। सरकार ने 14 दिन की पृथक अवधि को भी खत्म कर दिया है।

 photo courtesy of greta omoboni

स्पेन में पर्यटकों को होटल के कमरे और वापसी के हवाई किराये पर 50 फीसदी की छूट दी जा रही। पर्यटन स्थलों की सैर के लिए भी किसी तरह का शुल्क नहीं लिया जा रहा।

मेक्सिको में स्पा कूपन : मेक्सिको के होटल में पर्यटकों को कार रेंटल, थीम पार्क, गोल्फ कोर्स और स्पा की सुविधाएं मुफ्त में उपलब्ध कराई जाएंगी।

पुर्तगाल में मुफ्त कोरोना जांच : पुर्तगाल ने अपने यहां आने वाले पर्यटकों को मुफ्त में कोरना जांच की पेशकश की है। वहीं, साइप्रस ने सैलानियों के कोरोना से संक्रमित होने पर जांच का पूरा खर्च उठाने का ऐलान किया है।

संबंधित खबरें