DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

महिंद्रा ने किया श्रीलंका में पहले वाहन असेंबली प्लांट का उद्घाटन, 200 लोगों को रोजगार मिलने का अनुमान

भारत की वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने श्रीलंका में कोलंबो के पास एक वाहन असेंबली संयंत्र शुरू किया है। कंपनी ने श्रीलंका के अपने इस पहले संयंत्र के उद्घाटन की घोषणा शनिवार को की।

कंपनी ने एक बयान में कहा, ''श्रीलंका में इस असेंबली संयंत्र को आइडल मोटर्स के साथ मिल कर शुरू किया गया है। संयंत्र ने आज अपना पहला वाहन तैयार किया। यह वाहन स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) केयूवी100 है। अगले तीन साल में इस संयंत्र से कंपनी के विभिन्न ब्रांड के वाहन तैयार किये जाएंगे।"

कंपनी के प्रबंध निदेशक पवन गोयनका ने कहा, ''इस असेंबली संयंत्र का उद्घाटन श्रीलंका के बाजार में कदम बढ़ाने की राह में महिंद्रा के लिये एक मील का पत्थर है। श्रीलंका हमारे लिये महत्वपूर्ण रणनीतिक बाजार है और और हम अब स्थानीय जरूरतों के हिसाब से समय पर उत्पादों की आपूर्ति करने के लिये तैयार हैं।"

महिंद्रा आइडल लंका केयूवी100 को असेंबल करेगी। इसकी क्षमता सालाना पांच हजार वाहन तैयार करने की है। कंपनी बैटरी, टायर, सीट और एक्जॉस्ट स्थानीय स्तर पर तैयार करेगी। इस संयंत्र से अगले दो साल में प्रत्यक्ष एवं परोक्ष तौर पर 200 लोगों को रोजगार मिलने का अनुमान है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Mahindra opens its first automotive assembly plant in Sri Lanka