Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Madhusudan Masala IPO Subscribed more than 27 times GMP Reached 60 rupee - Business News India

Madhusudan Masala IPO: 70 रुपये का IPO कराएगा 60 रुपये का फायदा, पहले दिन ही लगा 27 गुना दांव

मधुसूदन मसाला के IPO का प्राइस बैंड 66-70 रुपये है। ग्रे मार्केट में कंपनी के शेयर 60 रुपये के प्रीमियम पर हैं। कंपनी के शेयर अगर 70 रुपये पर अलॉट होते हैं तो यह 130 रुपये पर लिस्ट हो सकते हैं।

Vishnu लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीMon, 18 Sep 2023 08:26 PM
ट्रेड

'डबल हाथी' और'महाराजा' ब्रांड के तहत मसाले बेचने वाली कंपनी मधुसूदन मसाला के आईपीओ को पहले ही दिन जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है। मधुसूदन मसाला के आईपीओ (Madhusudan Masala IPO) पर लोग जमकर पैसे लगा रहे हैं। कंपनी का आईपीओ पहले ही दिन 27 गुना से ज्यादा सब्सक्राइब हो गया है। ग्रे मार्केट भी कंपनी के आईपीओ पर बुलिश है। मधुसूदन मसाला के शेयर अभी से ग्रे मार्केट में 85 पर्सेंट से ज्यादा के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं। 

60 रुपये पहुंच गया शेयरों का GMP
मधुसूदन मसाला के आईपीओ (Madhusudan Masala IPO) का प्राइस बैंड 66-70 रुपये है। वहीं, ग्रे मार्केट में कंपनी के शेयर 60 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं। मधुसूदन मसाला के शेयर अगर 70 रुपये के अपर प्राइस बैंड पर अलॉट होते हैं तो कंपनी के शेयर 130 रुपये पर लिस्ट हो सकते हैं। यानी, लिस्टिंग पर ही निवेशकों को 86 पर्सेंट का फायदा हो सकता है। कंपनी के शेयर मंगलवार 3 अक्टूबर को एक्सचेंज में लिस्ट हो सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- भारत से कारोबार समेटने की तैयारी में डिज्नी, खरीदार की रेस में अंबानी

27 गुना से ज्यादा सब्सक्राइब हुआ IPO
मधुसूदन मसाला का आईपीओ (Madhusudan Masala IPO) पहले दिन टोटल 27.75 गुना सब्सक्राइब हुआ है। कंपनी के आईपीओ का रिटेल कोटा पहले दिन 47.23 गुना सब्सक्राइब हुआ है। वहीं, क्वॉलीफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) का कोटा 0.80 गुना सब्सक्राइब हुआ है। जबकि नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII) का कोटा 18.26 गुना सब्सक्राइब हुआ है। कंपनी का आईपीओ गुरुवार 21 सितंबर तक सब्सक्रिप्शन के लिए खुला रहेगा। वहीं, आईपीओ में शेयरों का अलॉटमेंट 26 सितंबर को फाइनल होगा। कंपनी के आईपीओ में रिटेल इनवेस्टर 1 लॉट के लिए दांव लगा सकते हैं। आईपीओ की एक लॉट में 2000 शेयर हैं। यानी, रिटेल इनवेस्टर्स को कम से कम 140,000 रुपये का निवेश करना होगा।   

क्या करती है कंपनी
मधुसूदन मसाला लिमिटेड डबल हाथी और महाराजा ब्रांड के तहत 32 अलग-अलग तरह के मसाले तैयार करती है। इसके अलावा, कंपनी चाय, पापड़, सोया प्रॉडक्ट्स, हींग, अचार मसाला, ब्लैक साल्ट पाउडर, रॉक साल्ट पाउडर, कसूरी मेथी बेचती है। 

डिस्क्लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिम के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें