DA Image
Thursday, December 2, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसPaytm का स्टॉक अब भी बहुत महंगा, दो दिन में लोगों के 900 मिलियन डॉलर डूबे

Paytm का स्टॉक अब भी बहुत महंगा, दो दिन में लोगों के 900 मिलियन डॉलर डूबे

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीVishnu
Tue, 23 Nov 2021 07:43 AM
Paytm का स्टॉक अब भी बहुत महंगा, दो दिन में लोगों के 900 मिलियन डॉलर डूबे

विदेशी ब्रोकरेज हाउस मैक्वायरी कैपिटल सिक्योरिटीज ने पेटीएम (Paytm) की प्रॉफिटैबिलिटी पर कमजोर रुख बनाए रखा है। मैक्वायरी ने पेटीएम के स्टॉक को अंडरपरफॉर्म रेटिंग दी थी। साथ ही, 2150 रुपये के इश्यू प्राइस के मुकाबले 44 फीसदी डिस्काउंट के साथ 1200 रुपये का टारगेट प्राइस दिया। ब्रोकरेज हाउस ने एक नोट में कहा है कि पेटीएम का प्राइस-टू-सेल्स वैल्यूएशन महंगा बना हुआ है। लंबे समय तक प्रॉफिटैबिलिटी तक पहुंचना मुश्किल भरा होगा।   

ग्रॉस मर्चेंडाइज वैल्यू का प्रॉफिट एंड लॉस एस्टिमेट्स पर असर नहीं 
एनालिस्ट सुरेश गणपति और परम सुब्रमण्यम ने लिखा है, कंपनी ने कहा है कि अक्टूबर में उसकी ग्रॉस मर्चेंडाइज वैल्यू सालाना आधार पर 131 फीसदी बढ़ी है, लेकिन यह मैक्वायरी के प्रॉफिट एंड लॉस एस्टिमेट्स पर असर नहीं डालती है। पेटीएम की पैरेंट कंपनी One97 कम्युनिकेशंस के शेयर सोमवार को 13.03 फीसदी की गिरावट के साथ 1,360.30 रुपये पर बंद हुए। इससे पहले, 18 नवंबर को डेब्यू पर कंपनी के शेयर 27 फीसदी गिरे थे। 

यह भी पढ़ें- 1 लाख के बन गए 2.5 करोड़ रुपये, 36 पैसे के इस स्टॉक ने किया बड़ा कमाल

इनवेस्टर्स को दो दिन में 900 मिलियन डॉलर का नुकसान 
Paytm के शेयरों में दूसरे दिन भी गिरावट आई। 2 दिन में निवेशकों को 900 मिलियन डॉलर का नुकसान हुआ है। सोमवार को पेटीएम के शेयर अपने IPO प्राइस से करीब 37 फीसदी गिरावट के साथ बंद हुए। पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस के फाउंडर और सीईओ विजय शेखर शर्मा ने अपनी कंपनी और टेस्ला की तुलना की है। साथ ही, अपने और एलन मस्क के बीच समानताएं बताई हैं। यह बात ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट में कही गई है। 

यह भी पढ़ें- SBI का अनुमान, दूसरी तिमाही में इतनी रहेगी विकास दर

(ब्लूमबर्ग के इनपुट के साथ)

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें