DA Image
23 सितम्बर, 2020|6:33|IST

अगली स्टोरी

LPG Cylinder Price: रसोई गैस हुई सस्ती, इन्हें मिलेगा फायदा

lpg  file pic

ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने सितंबर महीने में गैस की कीमत जारी कर दी है। इस महीने तेल कंपनियों (HPCL, BPCL, IOC) ने बिना सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया है। अगस्त महीने की तरह बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत 594 रुपये में स्थिर है। अन्य शहरों में भी सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। हालांकि, कमर्शियल सिलेंडरों के दाम में 2 रुपये की कटौती की गई है।

आपके शहर में सितंबर में ये रहे सिलेंडर के दाम
अगस्त की ही तरह सितंबर में भी किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है। देश की राजधानी दिल्ली में बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत 594 रुपये पर ही है। अन्य शहरों में भी घरेलू रसोई गैस सिलेंडर के दाम में भी कई बदलाव नहीं किया गया है। मुंबई में बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 594 रुपये है। जबकि चेन्नई में 610 रुपये और कोलकाता में 620.50 रुपये प्रति सिलेंडर है। 

सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमतों में नहीं हुआ कोई बदलाव
जुलाई बाद से रसोई गैस की कीमत में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है। जुलाई महीने में 14 किलोग्राम वाले रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 4 रुपये तक बढाई गई थी।

कमर्शियल सिलेंडर के दाम घटे
19 किलोग्राम वाले सिलेंडर की कीमत में कटौती कर दी गई है। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (Indian oil Corporation – IOC) की वेबसाइट के मुताबिक दिल्ली में 19 किलोग्राम वाले रसोई गैस सिलेंडर कीमत 2 रुपये कम हो गई है। अब इस सिलेंडर की दिल्ली में नया रेट 1133.50 रुपये प्रति सिलेंडर है। मुंबई में 2 रुपये घटकर 1,196.50 रुपये इसकी नई कीमत हो गई है। 19 किलोग्राम वाले सिलेंडर कमर्शियल में इस्तेमाल किये जाते हैं।

Gold Price Today: सोने-चांदी की कीमतों में बड़ा बदलाव, जानें 31 अगस्त का रेट

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:LPG cyliner price gas cylinder price cheaper know who will be benefited