DA Image
29 अक्तूबर, 2020|8:05|IST

अगली स्टोरी

एलपीजी सिलेंडर का बुकिंग नंबर बदला, इंडेन ने जारी किया नया नंबर

lpg gas price increased in uttar pradesh  file pic

अगर आप घरेलू एलपीजी सिलेंडर रिफिल के लिए मोबाइल नंबर का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए काम की खबर है। अगर आप इंडेन के ग्राहक हैं तो आज से अब आप पुराने नंबर पर गैस बुक नहीं करा सकते। इंडेन ने अपने ग्राहकों को उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर नया नंबर भेजा है। इसके जरिए आप गैस रिफिल के लिए सिलेंडर बुक करा सकते हैं। वैसे सिलेंडर बुक कराने के लिए चार तरीके हैं।

यह भी पढ़ें: खाना पकाने के लिए एलपीजी से भी सस्ता होगा यह विकल्प, मोदी सरकार इस योजना पर कर रही काम

पहला डिस्ट्रीब्यूटर के यहां जाकर, दूसरा अपने मोबाइल नंबर से कॉल करके, तीसरा ऑन लाइन और चौथा कंपनी द्वारा दिए गए WhatsApp नंबर से। सबसे आसान तरीका अपने नंबर से कंपनी द्वारा दिए नंबर पर कॉल करने वाला है। अगर आप इंडेन के ग्राहक हैं तो अब आप नए नंबर 7718955555 पर कॉल कर गैस बुक करा सकते हैं। या फिर दूसरा आसान तरीका है व्हाट्सअप का। अपने WhatsApp मैसेंजर पर REFILL टाइप कर उसे 7588888824 पर भेज दें, ध्यान रहे आपका  WhatsApp नंबर आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर हो। 

सब्सिडी में पिछले एक साल से लगातार कटौती

बता दें एक नवंबर को एलपीजी घरेलू सिलेंडर की कीमतों में बदलाव देखने को मिल सकता है। रसोई गैस सिलेंडर पर सब्सिडी में पिछले एक साल में लगातार कटौती किए जाने से इस दौरान सब्सिडी वाला सिलेंडर 100 रुपए महंगा हो गया है और अब सब्सिडी शून्य हो गई है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पिछले साल जुलाई में 14.2 किलोग्राम वाले रसोई गैस सिलेंडर का बाजार मूल्य यानी बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत 637 रुपए था, जो अब घटकर 594 रुपए रह गया है। देश की सबसे बड़ी तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑइल कॉपोर्रेशन ने अपनी वेबसाइट पर सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत के बारे में जानकारी देनी बंद कर दी है। एक साल पहले तक उसकी वेबसाइट पर इसकी जानकारी उपलब्ध होती थी। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:LPG cylinder booking number changed Indane released new number 7718955555