Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Lotus Chocolate Company Ltd share delivered 239 percent return in 1 month ambani connection - Business News India

₹96 के शेयर ने किया मालामाल: 1 महीने में दिया 239% का रिटर्न, अंबानी से डील का असर 

Multibagger Stock Hits Upper Circuit: शेयर बाजार में पिछले एक महीने से एक स्टॉक चर्चा में हैं। इस स्टॉक में जबरदस्त खरीदारी हो रही है। यह शेयर पिछले एक महीने से लगातार अपर सर्किट में है।

Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 31 Jan 2023 09:01 AM
हमें फॉलो करें

Multibagger Stock Hits Upper Circuit: शेयर बाजार में पिछले एक महीने से एक स्टॉक चर्चा में हैं। इस स्टॉक में जबरदस्त खरीदारी हो रही है। यह शेयर पिछले एक महीने से लगातार अपर सर्किट में है। हम बात कर रहे हैं लोटस चॉकलेट कंपनी लिमिटेड (Lotus Chocolate Company Ltd) की। लोटस चॉकलेट कंपनी लिमिटेड के शेयर पिछले एक महीने से लगातार 5% के अपर सर्किट को हिट कर रहे हैं। लोटस चॉकलेट कंपनी लिमिटेड के शेयर सोमवार को भी 5% के अपर सर्किट के साथ 325.35 रुपये पर बंद हुए थे। 

₹96 से बढ़कर ₹295 पर पहुंचा
कंपनी के शेयर महीनेभर में ₹96 के स्तर से बढ़कर वर्तमान में बीएसई पर 325.35 रुपये प्रति शेयर के नए रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गया है। लोटस चॉकलेट के शेयरों ने सिर्फ एक महीने में 239% से ज्यादा का मल्टीबैगर रिटर्न (Stock Return) दिया है। यानी इस दौरान किसी निवेशक ने इस शेयर में 1 लाख रुपये लगाए होते तो उसे अब तक लगभग 4 लाख रुपये का फायदा होता। 

यह भी पढ़ें- अडानी ग्रुप पर PNB के ₹7000 करोड़ का कर्ज, बैंक की पैनी नजर; LIC ने कहा- हमारे ₹36475 करोड़ दांव पर

लोटस चॉकलेट कंपनी लिमिटेड के शेयरों में तेजी की वजह
कंपनी के शेयरों में तेजी के पीछे मुकेश अंबानी के साथ एक डील है। दरअसल, अंबानी ने लोटस चॉकलेट कंपनी को खरीद लिया है। हाल ही में इसकी घोषणा की गई थी। बता दें कि रिलायंस ग्रुप की कंपनी रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (RCPL) और रिलायंस रिटेल लिमिटेड ने लोटस चॉकलेट में 26 प्रतिशत अतिरिक्त हिस्सेदारी खरीदने के लिए ओपन ऑफर का ऐलान किया है। यह ओपन ऑफर 21 फरवरी 2023 को ओपन होगा और 6 मार्च 2023 को क्लोज होगा। कंपनी की तरफ से ओपन ऑफर का फिक्सड प्राइस 115.50 रुपये तय किया गया है। 

बता दें, लोटस चॉकलेट में ये दोनों फर्म मिलाकर 33.38 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदेंगे। FMCG सेक्टर में रिलायंस इंडस्ट्रीज तेजी से विस्तार करना चाह रही है। यह अधिग्रहण उसी प्लान का हिस्सा है। रिलायंस रिटेल की तरफ से दी गई जानकारी में कहा गया था कि आने वाले समय में प्रमोटर्स से 51 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीद 113 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से खरीदा जा सकता है। साथ ही RCPL अन्य 26 प्रतिशत के लिए ओपन ऑफर लेकर आएगी। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें