DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोकसभा चुनाव 2019: ट्विटर पर फर्जी खबर की कर सकेंगे शिकायत, जोड़ा ये नया फीचर

twitter

ट्विटर अपने मंच पर एक फीचर जोड़ रहा है। इसके जरिए माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट के उपयोक्ता मतदान एवं चुनावों से जुड़ी भ्रामक सामग्रियों की शिकायत कर सकेंगे। सोशल मीडिया मंच ने गलत जानकारियों को अपने मंच से दूर रखने के प्रयासों के तहत ये कदम उठाए हैं।

ट्विटर, व्हाट्सएप और फेसबुक पर फर्जी खबरों का प्रसार एक बड़ी समस्या रही है। सरकार ने इन सोशल मीडिया कंपनियों को आगाह किया है कि चुनावों के प्रभावित करने के लिए इन मंचों के किसी भी तरह के दुरुपयोग को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

अप्रैल की शुरुआत में हुए एक अध्ययन में दावा किया गया था कि पिछले 30 दिन में दो में से एक व्यक्ति को डिजिटल मंच के जरिए फर्जी खबर मिली थी।
ट्विटर ने बयान जारी कर कहा कि नया फीचर पहले से मौजूद उस फीचर के अतिरिक्त है, जिसके तहत कोई भी व्यक्ति सोशल मीडिया मंच पर मौजूद किसी भी तरह की आपत्तिजनक सामग्री की शिकायत कर सकता है।

ट्विटर ने कहा कि इस मंच की शुरुआत 25 अप्रैल को की जाएगी। इस मंच की शुरुआत ऐसे समय में हो रही है, जब भारत में लोकसभा के चुनाव हो रहे हैं और 29 अप्रैल को यूरोपीय संसद का चुनाव होना है। माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट के मुताबिक यह फीचर दुनियाभर में होने वाले चुनावों में बना रहेगा।

SBI के ग्राहक हैं सबसे ज्यादा परेशान, मिली इतनी शिकायतें

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:loksabha election 2019 Twitter add feature to complaint against false news