DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला की अपील, बिल्डर वक्त पर घर की आपूर्ति करें

speaker om birla pays tribute to sheila dikshit

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने रियल एस्टेट कंपनियों से गुणवत्ता से  समझौता किए बिना मकान खरीदारों को समय पर फ्लैट की आपूर्ति करने को कहा है। उन्होंने तीव्र आर्थिक वृद्धि और रोजगार सृजन के लिए रियल एस्टेट को मजबूत बनाने पर भी जोर दिया।

सोमवार को रियल्टी कंपनियों के संगठन नारेडको (नेशनल रीयल एस्टेट डेवलपमेंट काउंसिल) के सम्मेलन में उन्होंने कहा कि जमीन-जायदाद कारोबार से जुड़े उद्योग को अपनी छवि सुधारने की जरूरत है।

बिड़ला ने कहा कि सरकार का 2022 तक सभी को मकान उपलब्ध कराने का लक्ष्य है और निजी कंपनियों की सक्रिय भागीदारी के बिना इसे हासिल नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि रियल एस्टेट ऐसा क्षेत्र है, जहां अधिकतम रोजगार सृजित किए जा सकते हैं क्योंकि सीमेंट, इस्पात, बिजली आदि जैसे 200 अन्य उद्योग इससे जुड़े हैं। 

गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने उद्योग से क्षेत्र की उच्च वृद्धि तथा सभी के लिए आवास का लक्ष्य हासिल करने के लिए सरकार को सकारात्मक सुझाव देने को कहा। नारेडको के चेयरमैन राजीव तलवार ने क्षेत्र को गति देने के लिये सरकार के कदमों की तारीफ की। एसोसिएशन के अध्यक्ष निरंजन हीरानंदानी ने नकदी की कमी को बड़ी समस्या बताया और उसमें सुधार के लिए कदम उठाने की जरूरत बताई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha Speaker Om Birla Appeal To Builder For accommodate House Soon