DA Image
15 जुलाई, 2020|4:35|IST

अगली स्टोरी

कोरोना का कहर: जानें किस-किस कंपनी और उनके रिटेल स्टोर पर लगा ताला

corona

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने कोरोना वायरस के खतरे के चलते राष्ट्रीय राजघानी क्षेत्र में सड़कों पर वाहनों के आवागमन में भारी कमी को देखते हुए अपने दो तिहाई सीएनजी स्टेशन बंद किए तो वहीं कपड़े आदि का खुदरा कारोबार करने वाले कंपनी आदित्य बिड़ला एंड रिटेल लिमिटेड ने अपने सभी स्टोर 31 मार्च तक के लिए बंद करने की घोषणा की है। दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी टीवीएस मोटर ने अपने सभी संयंत्रों में उत्पादन दो दिनों के लिए बंद कर दिया है। वहीं मारुति सुजुकी इंडिया, टाटा मोटर्स, हुंडई, टोयोटा किर्लोस्कर मोटर और हीरो मोटोकॉर्प पहले ही अपनी संबंधित विनिर्माण इकाइयों को अस्थायी रूप से बंद करने की घोषणा कर चुके हैं।

आदित्य बिड़ला फैशन रिटेल के स्टोर 31 तक बंद

कंपनी ने सोमवार को शेयर बाजारों को बताया कि उसने कर्मचारियों के स्वास्थ्य सुरक्षा को ध्यान में रख कर यह निर्णय लिया है। कंपनी 2700 से अधिक स्टोर चला रही है। कंपनी ने बताया है कि उसने कर्नाटक, तमिलनाडु और ओडिया में अपने कारखानों का काम भी 31 मार्च तक रोक दिया है। उसने शेयर बाजारों से कहा है कि कर्मचारियों और ग्राहकों के स्थास्थ्य के लिए खतरे को देखते हुए तथा स्थानीय निकायों , राज्य और केंद्र सरकार की ओर से जारी सलाहों को ध्यान में रखते हुए उसने अपने सभी खुदरा स्टोर 31 मार्च ,2020 तक बंद कर दिए हैं। उसने कार्यालय के कर्मचारियों के लिए 'धर से कार्य की नीति पहले ही लागू कर दी है सालाना मार्च 2019 की कंपनी की रपट के अनुसार 8,118 करोड़ रुपये का कारोबार करने वाली एबीएफआरएल के देश भर में 750 शहरों कस्बो में कुल 750 वर्गफुट में फैले 2714 स्टोर हैं।

टीवीएस मोटर के संयंत्र दो दिनों के लिए बंद

दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी टीवीएस मोटर ने सोमवार को कहा कि वह अपने कर्मचारियों को कोरोना वायरस महामारी से बचाने के लिए अपने सभी संयंत्रों में उत्पादन दो दिनों के लिए बंद कर रही है। टीवीएस मोटर कंपनी ने एक बयान में कहा कि कोविड-19 के मद्देनजर और अपने कर्मचारियों की सुरक्षा को देखते हुए कंपनी ने अंतरिम उपाय के तौर पर अपने सभी विनिर्माण संयंत्रों और कार्यालयों में कामकाज को दो दिन के लिए बंद करने का फैसला किया है। कंपनी ने कहा कि स्थिति की समीक्षा के बाद वह आगे कदम उठाएगी। 

वाहन उद्योग संगठनों ने सदस्यों से संयंत्रों को बंद करने की अपील की

भारत में वाहनों और कलपुर्जों के विनिर्माताओं के संबंधित उद्योग संगठनों ने अपने सदस्यों को कोरोना वायरस महामारी के चलते संयंत्र बंद करने के लिए कहा है।
कोविड-19 के चलते बिगड़ती परिस्थितियों के मद्देनजर सियाम (सोसाइटी ऑफ इंडियान ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर) और एसीएमए (वाहन कलपुर्जा विनिर्माता संघ) ने अपने सदस्यों से अनुरोध किया है कि वे संयंत्रों को बंद करने पर विचार करें। 

यह भी पढ़ें: सख्ती से लागू हो लॉकडाउन, उल्लंघन पर करें कार्रवाई: राज्यों से केंद्र

सियाम के अध्यक्ष राजन वढेरा ने कहा कि मूल उपकरण निर्माता (ओईएम) और ऑटो कलपुर्जा उद्योग के सदस्यों से कहा गया है कि संकट के इस दौर में अपने संयंत्रों को अस्थाई रूप से सीमित अवधि के लिए बंद करने पर विचार करें, ताकि कर्मचारी इस वायरस से संक्रमित न हों। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Lockdown of Corona CNG station two wheeler four wheeler companies Aditya Birla Retail Limited store closed till 31 March 2020