Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Loan fair has started in delhi and PSU bank participated in loan fair

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों का ऋण मेला दिल्ली में शुरू

केंद्र सरकार द्वारा आर्थिक मंत्री दूर करने के अभियान के तहत गुरुवार को 21 बैकों तथा नाबार्ड की तरफ से नेहरू प्लेस में लोगों के लिए ऋण मेले का आयोजन किया गया। सार्वजनिक क्षेत्र के सभी बैंकों द्वारा...

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों का ऋण मेला दिल्ली में शुरू
Sheetal Tanwar विशेष संवाददाता, नई दिल्लीThu, 3 Oct 2019 03:39 PM
हमें फॉलो करें

केंद्र सरकार द्वारा आर्थिक मंत्री दूर करने के अभियान के तहत गुरुवार को 21 बैकों तथा नाबार्ड की तरफ से नेहरू प्लेस में लोगों के लिए ऋण मेले का आयोजन किया गया। सार्वजनिक क्षेत्र के सभी बैंकों द्वारा आवास, वाहन समेत सभी किस्म के ऋण मौके पर ही स्वीकृत किए जा रहे हैं। मेला शुक्रवार को भी जारी रहेगा।
देश भर में आज 250 जिलों में आज से लोन मेले आयोजित हो रहे हैं।

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने हाल में बैंकों से कहा कि वे हर जिले में जाकर ऋण मेले आयोजित करें। इसकी आधिकारिक शुरूआत दिल्ली से कर दी गई है। मेले में एसबीआई, पंजाब नेशनल बैंक समेत सभी बैंकों ने अपने-अलग स्टाल लगाकर ग्राहकों को सेवाएं प्रदान की।

ऋण मेले में मौजूद यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया के उप महाप्रबंधक (कारपोरेट वित्त शाखा) मुकुल टंडन के अनुसार इस मेले का उद्देश्य विभिन्न प्रकार के ऋणों के बारे में लोगों को जानकारी उपलब्ध कराना है। इसमें उन्हें दस्तावेजों, पूरी प्रक्रिया आदि की जानकारी दी जाती है।

मेले के दौरान जो लोग आवश्यक दस्तावेजों के साथ आ रहे थे उनके आवेदनों पर मौके पर ही कार्यवाही शुरू की जा रही थी। बैंक उन्हें सैद्धान्तिक रूप से मंजूरी देकर आगे की प्रक्रिया पूरी करते हैं। ऐसे मेले अक्टूबर के दौरान देश के हर जिले में आयोजित किए जाने हैं। ताकि एक ही स्थान पर ऋण लेने वालों को सारी सुविधाएं मिल जाएं। इस दौरान प्रोसेसिंग फीस आदि में छूट भी दी जा रही है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें