ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेस830 रुपये तक जाएगा LIC का शेयर! एक्सपर्ट ने कहा खरीद लो 

830 रुपये तक जाएगा LIC का शेयर! एक्सपर्ट ने कहा खरीद लो 

जब से यह कंपनी ने शेयर मार्केट में उतरी है उसके लिए समय अच्छा नहीं बीता है। ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल को LIC के स्टाॅक पर भरोसा है। यही वजह कि फर्म ने 830 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ Buy टैग भी दिया है।

830 रुपये तक जाएगा LIC का शेयर! एक्सपर्ट ने कहा खरीद लो 
Tarun Singhलाइव मिंट,नई दिल्लीTue, 05 Jul 2022 10:37 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

इंश्योरेंस सेक्टर में आज भी एलआईसी (LIC Share Price) ने अपनी बादशाहत को कायम रखी है। इसकी बड़ी वजह LIC पर लोगों का सालों का विश्वास है। इसी कारण ढेर सारे प्राइवेट प्लेयर्स आने के बाद भी इस सेक्टर में एलआईसी इस सेक्टर में लीडर बनी हुई है। हालांकि, जब से यह कंपनी शेयर मार्केट में उतरी है उसके लिए समय अच्छा नहीं बीता है। लेकिन इस बीच अच्छी खबर ये है ब्रोकरेज का भरोसा LIC के स्टाॅक पर बना हुआ है। यही वजह है कि ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल ने इसे 'Buy' टैग दिया है। 

यह भी पढ़ें: सिंगल यूज वाले प्लास्टिक पर रोक से शेयर बाजार में कागज कंपनियों की चांदी, स्टाॅक को लगे पंख

830 रुपये का लेवल तक जाएगा LIC का स्टाॅक 

ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल को एलआईसी के स्टाॅक पर भरोसा है। यही वजह कि फर्म ने 830 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ Buy टैग भी दिया है। मोतीलाल ओसवाल का अनुमान है कि कंपनी LIC का स्टाॅक लगभग 10% CAGR डिलीवर करेगा।साथ ही नए बिजनेस का मार्जिन भी 13.6% के साथ सुधर सकता है। ब्रोकरेज अपने नोट्स में लिखते हैं, 'LIC के लिए एन्युटी सेग्मेंट में बड़ी बढ़त है। जिसका उसे फायदा मिलता है। हालांकि, प्राइवेट प्लेयर्स भी इसमें अपनी हिस्सेदारी बढ़ा रहे हैं।' 

लिस्ट होने के बाद से ही LIC के शेयरों में गिरावट का दौर जारी है। कंपनी का स्टाॅक मौजूदा समय में प्राइस बैंड से 34% नीचे आकर ट्रेड कर रहा है। हालांकि, अच्छी बात यह है कि पिछ्ले पांच दिनों के दौरान BSE में स्टॉक की 659 रुयसे बढ़कर 707.20 रुपये के लेवल पर पहुंच गया है। यानी 7.03% की उछाल इस दौरान देखने को मिली है। वहीं, बीते एक महीने की बात करें तो स्टाॅक का भाव 9.18% टूट गया है। 

स्टोरी क्रेडिट- लाइव मिंट 

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

epaper