ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसLIC के शेयरों में 13% तक की गिरावट! अब क्या करें निवेशक..होल्ड रखें या बेचकर निकलने में भलाई?

LIC के शेयरों में 13% तक की गिरावट! अब क्या करें निवेशक..होल्ड रखें या बेचकर निकलने में भलाई?

एलआईसी के शेयरों (LIC stock share) ने आज एक नया निचला स्तर बनाया जब इसने एनएसई पर अपने इंट्राडे लो ₹827.35 के स्तर पर पहुंच गया।

LIC के शेयरों में 13% तक की गिरावट! अब क्या करें निवेशक..होल्ड रखें या बेचकर निकलने में भलाई?
Varsha Pathakमिंट,नई दिल्लीFri, 20 May 2022 04:43 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

LIC Share Price: देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी एलआईसी के शेयरों में गिरावट का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। आज भी कंपनी के शेयरों में गिरावट रही। एलआईसी के शेयरों (LIC stock share) ने आज एक नया निचला स्तर बनाया जब इसने एनएसई पर अपने इंट्राडे लो ₹827.35 के स्तर पर पहुंच गया। आज प्रमुख बेंचमार्क सूचकांकों में भारी तेजी के बावजूद एलआईसी के शेयर नुकसान में रहे। बीएसई पर यह 1.86 पर्सेंट गिरकर 825.15 रुपये पर बंद हुए हैं। 

इश्यू प्राइस से 13% टूटा शेयर
दिग्गज बीमा कंपनी के शेयर अपने इश्यू प्राइस के ऊपरी प्राइस बैंड ₹949 प्रति इक्विटी शेयर से 13 प्रतिशत से अधिक की गिरावट दर्ज की। शेयर बाजार के जानकारों के मुताबिक, एलआईसी के शेयर मजबूत फंडामेंटल के साथ क्वालिटी स्टॉक हैं। उन्होंने नए निवेशकों को सलाह दी कि वे कुछ और गिरावट की प्रतीक्षा करें और ₹735 के स्तर पर स्टॉप लॉस बनाए रखते हुए लगभग ₹800 के स्तर पर खरीदारी कर सकते हैं। लगातार गिरावट के बाद एलआईसी ने न केवल अपनी पांचवीं सबसे मूल्यवान कंपनी की पोजिशन खो दी, बल्कि आईपीओ प्राइस के मुकाबले इसका मार्केट कैप 77,600 करोड़ रुपये से अधिक कम हो गया।

यह भी पढ़ें- मुकेश अंबानी करने जा रहे एक बड़ी डील! इस दिग्गज कंपनी को खरीदने के लिए लगाएंगे भारी भरकम बोली

क्या कहते हैं जानकार?
जीसीएल सिक्योरिटीज के वाइस चेयरमैन रवि सिंघल ने कहा, "एलआईसी शेयर भारतीय शेयर बाजार में रियायती प्राइस पर क्वालिटी शेयरों में से एक हैं। जो एक अलग-अलग पोर्टफोलियो में यकीन रखते हैं उन्हें पता होना चाहिए कि शुद्ध AMC ताकत से बाहर एनएसई में, एलआईसी की हिस्सेदारी लगभग 4 प्रतिशत है। इसलिए, किसी के पोर्टफोलियो में एलआईसी का होना ही किसी के पोर्टफोलियो का विविधीकरण है।"

epaper