ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessLIC Jeevan Utsav New life insurance plan launched with lifetime guaranteed returns Business News India

गारंटीड रिटर्न के साथ 5.5% ब्याज का तोहफा, LIC ने लॉन्च की नई पॉलिसी

न्यूनतम बेसिक सम इंश्योर्ड 5 लाख रुपये है। वहीं, अधिकतम बेसिक सम इंश्योर्ड की कोई तय रकम नहीं है। पॉलिसी वर्ष की शुरुआत में न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए और समाप्ति की अधिकतम आयु 75 वर्ष है।

गारंटीड रिटर्न के साथ 5.5% ब्याज का तोहफा, LIC ने लॉन्च की नई पॉलिसी
Deepak Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 29 Nov 2023 02:11 PM
ऐप पर पढ़ें

LIC Jeevan Utsav: बीमा क्षेत्र की दिग्गज कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने एक स्पेशल स्कीम की शुरुआत की है। इस स्कीम का नाम- जीवन उत्सव है। इस स्कीम में सुनिश्चित रिटर्न का वादा किया गया है। LIC ने शेयर बाजार को बताया कि यह एक नॉन-लिंक्ड, गैर-भागीदारी, व्यक्तिगत बचत, संपूर्ण जीवन बीमा योजना है।

LIC जीवन उत्सव की खास बातें: एलआईसी के चेयरमैन सिद्धार्थ मोहंती ने हाल ही में नई स्कीम की कुछ विशेषताएं साझा करते हुए कहा था कि यह सुनिश्चित रिटर्न देगी और इसके पूर्ण होने के बाद पॉलिसीधारक को जीवन भर बीमा राशि का 10 प्रतिशत मिलेगा। मोहंती ने कहा था कि नया उत्पाद बाजार में हलचल मचाने के लिए तैयार है। हर कोई जानना चाहता है कि वह कितना भुगतान कर रहा है और 20-25 वर्षों के बाद उसे कितना रिटर्न मिलेगा। उन्होंने कहा कि इसके अलावा लोन की सुविधा और समय से पहले निकासी भी इस नई स्कीम की विशेषताओं में शामिल है।

मिलेंगे 2 ऑप्शन
इस स्कीम में पॉलिसीहोल्डर को 2 ऑप्शन- रेग्युलर इनकम बेनिफिट और फ्लेक्सी इनकम बेनिफिट मिलेंगे। वहीं, न्यूनतम बेसिक सम इंश्योर्ड 5 लाख रुपये है। वहीं, अधिकतम बेसिक सम इंश्योर्ड की कोई तय रकम नहीं है। इस पॉलिसी में जीवन भर रिटर्न के साथ प्रीमियम भुगतान अवधि 5 से 16 वर्ष तक सीमित है। प्रीमियम भुगतान अवधि के दौरान अतिरिक्त गारंटी दी जाएगी। पॉलिसी वर्ष की शुरुआत में न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए और प्रीमियम समाप्ति की अधिकतम आयु 75 वर्ष होनी चाहिए।

बता दें कि LIC इस स्कीम के तहत 5.5% प्रति वर्ष की दर से ब्याज का भुगतान करेगा। पॉलिसीहोल्डर को मैच्योरिटी बेनिफिट नहीं मिलेगा।