ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसLIC ने इस मशहूर प्लान को किया बंद, जानिए क्या है वजह? 

LIC ने इस मशहूर प्लान को किया बंद, जानिए क्या है वजह? 

LIC Policy: भारतीय जीवन बीमा निगम यानी एलआईसी (LIC) भारत की सबसे बड़ी सरकारी बीमा कंपनी है। LIC की ओर से समय समय पर कई तरह के लाइफ इंश्योरेंस प्लान उपबल्ध करवाई जाती है।

LIC ने इस मशहूर प्लान को किया बंद, जानिए क्या है वजह? 
Varsha Pathakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 22 Nov 2022 09:14 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

LIC Policy: भारतीय जीवन बीमा निगम यानी एलआईसी (LIC) भारत की सबसे बड़ी सरकारी बीमा कंपनी है। LIC की ओर से समय समय पर कई तरह के लाइफ इंश्योरेंस प्लान उपबल्ध करवाई जाती है। हालांकि, कुछ कारणों से कई बार ऐसा भी होता है कंपनी अपने प्लान को वापस ले लेती है। अब खबर है कि एलआईसी ने अपने मशहूर प्लान को बंद कर दिया है। इस प्लान का नाम जीवन अमर और टेक टर्म इंश्योरेंस प्लान (LIC Jeevan Amar and Tech Term Insurance) है। 

क्या है वजह?
ईटी की रिपोर्ट के मुताबिक, LIC ने अपने मशहूर प्रोडक्ट जीवन अमर और टेक टर्म इंश्योरेंस को विड्रॉ कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक, कंपनी ने रि-इंश्योरेंस रेट में बढ़ोतरी के कारण यह फैसला लिया है। 

यह भी पढ़ें - निवेश के लिए तैयार रखें पैसे...दो और कंपनी के आ रहे IPO, सेबी ने दिखाई हरी झंडी

जानिए इस प्लान के बारे में डिटेल
बता दें कि LIC का यह प्लान प्योर टर्म इश्योरेंस प्लान था। इस प्लान को कंपनी ने 1 सितंबर 2019 को लॉन्च किया था। यह नॉन लिंक्ड, बिना फायदे, शुद्ध सुरक्षा वाली ऑनलाइन टर्म इश्योरेंस पॉलिसी थी। इसके प्रीमियम का भुगतान ऑनलाइन किया जा सकता था। इसके तहत बीमाकर्ता और उसके परिवार को किसी भी दुर्घटना में सुरक्षा दिया जाता था। इस पॉलिसी के तहत अधिकतम एज मैच्योरिटी 80 साल की थी।इस प्लान को कम से कम  50 लाख रुपये की बीमित राशि के लिए लिया जाता था।