Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़LIC asks its policyholders to update PAN details for participation in IPO - Business News India

पॉलिसीधारकों को LIC का मैसेज, IPO में हिस्सा लेने के लिए PAN अपडेट करना जरूरी

देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी जीवन बीमा निगम (एलआईसी) के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) की लॉन्चिंग की तैयारी शुरू हो गई है। ऐसा माना जा रहा है कि एलआईसी इस महीने में सेबी को डॉक्युमेंट सब्मिट कर...

Deepak Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 1 Dec 2021 04:46 PM
हमें फॉलो करें

देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी जीवन बीमा निगम (एलआईसी) के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) की लॉन्चिंग की तैयारी शुरू हो गई है। ऐसा माना जा रहा है कि एलआईसी इस महीने में सेबी को डॉक्युमेंट सब्मिट कर देगी। इससे पहले कंपनी ने अपने पॉलिसीधारकों को एक अहम मैसेज दिया है। एलआईसी ने पॉलिसीधारकों से कहा है कि वे आईपीओ में भागीदारी के लिए अपनी स्थायी खाता संख्या (पैन) को अपडेट करें।

क्या कहा बयान में: एलआईसी ने एक बयान में कहा, ‘‘ऐसी किसी भी सार्वजनिक निर्गम में भाग लेने के लिए पॉलिसीधारकों को यह सुनिश्चित करना होगा कि उनका पैन विवरण कंपनी के रिकॉर्ड में ‘अपडेट’ रहे। देश में किसी भी सार्वजनिक निर्गम की सदस्यता तभी संभव है जब आपके पास वैध डीमैट खाता हो।’’

बयान में यह भी कहा गया है कि एलआईसी पॉलिसीधारकों को विज्ञापन के जरिये अपने पैन के अपडेट की जानकारी दे रही है, क्योंकि यह प्रस्तावित आईपीओ में भागीदारी के लिए ‘अपने ग्राहक को जानिए’ (केवाईसी) के दृष्टिकोण से महत्त्वपूर्ण है।

आपको बता दें कि एलआईसी का आईपीओ चालू वित्त वर्ष के अंत यानी मार्च तक लॉन्च हो जाएगा। एलआईसी के आईपीओ का 10 प्रतिशत तक पॉलिसीधारकों के लिए आरक्षित होगा। इस आईपीओ के जरिए सरकार 1 लाख करोड़ रुपए तक की रकम जुटा सकती है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें