Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़lenovo Ideapad 1 launch in India will last for 14 hours in full charge the price is also in the budget

भारत में Lenovo लाया दमदार लैपटॉप, फुल चार्ज में 14 घंटे तक चलेगा, दाम भी बजट में

लेनोवो के इस लैपटॉप को खासकर स्टूडेंट्स और वर्किंग प्रोफेशनल्स के लिए तैयार किया गया है। लेनोवो का ये लैपटॉप AMD Ryzen R3 प्रोसेसर से लैस है। इस प्रोसेसर के साथ कंपनी ने पहला लैपटॉप लॉन्च किया है।

भारत में Lenovo लाया दमदार लैपटॉप, फुल चार्ज में 14 घंटे तक चलेगा, दाम भी बजट में
Ashutosh Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 4 Feb 2023 05:57 PM
हमें फॉलो करें

कंप्यूटर बनाने वाली ब्रांडेड कंपनी लेनोवो (Lenovo) ने भारत में अपना नया लैपटॉप लॉन्च कर दिया है। यह लैपटॉप आइडियापैड 1(Ideapad 1) है। लेनोवो के इस लैपटॉप को खासकर स्टूडेंट्स और वर्किंग प्रोफेशनल्स के लिए तैयार किया गया है। लेनोवो का ये लैपटॉप AMD Ryzen R3 प्रोसेसर से लैस है। इस प्रोसेसर के साथ कंपनी ने अपना पहला लैपटॉप लॉन्च किया है। आइए जानते हैं लेनोवो के इस लैपटॉप के बेहतरीन फीचर्स और इसकी कीमत के बारे में विस्तार से। 

लैपटॉप में है 15.6 इंच का डिस्प्ले
लेनोवो के आइडियापैड 1 में 15.6 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। लैपटॉप का डिस्प्ले 220 निट्स ब्राइटनेस के साथ फुल HD+रेजॉल्यूशन के साथ आता है। लेनोवो का ये लैपटॉप कैमरा प्राइवेसी शटर के साथ 720p वेबकैम के साथ आता है। वहीं लैपटॉप डॉल्बी एटमॉस और दो माइक्रोफोन के सपोर्ट के साथ 1.5W डुअल स्टीरियो स्पीकर से लैस है।

1TB तक बढ़ाया जा सकता है स्टोरेज
दूसरी ओर लैपटॉप AMD Ryzen 3 7320U प्रोसेसर के साथ-साथ Radeon 610M ग्राफिक्स ऑनबोर्ड से लैस है। लैपटॉप का चिपसेट Zen 2 आर्किटेक्चर पर बेस्ड है। लेनोवो का ये लैपटॉप 8GB LPDDR5 रैम और 512GB SSD स्टोरेज के साथ आता है जिसे 1TB तक बढ़ाया जा सकता है। लैपटॉप 65W चार्जिंग एडॉप्टर सपोर्ट के साथ 42Whr बैटरी यूनिट से लैस है। बता दें, लैपटॉप की बैटरी फुल चार्ज पर 14 घंटे तक चल सकती है। लेनोवो का ये लैपटॉप विंडोज 11 OS पर बेस्ड है।

ये रही लैपटॉप की कीमत
लैपटॉप में कनेक्टिविटी के लिए USB 2.0 पोर्ट, USB 3.2 Gen 1, एक USB-C पोर्ट, एक 4-इन -1 कार्ड रीडर, एक हेडफोन जैक और एचडीएमआई 1.4 पोर्ट दिया गया है। जबकि इसमें WiFi-6 और ब्लूटूथ 5.1 के लिए भी सपोर्ट है। लैपटॉप की कीमत 44,690 रुपये है। यह क्लाउड ग्रे रंग में 2 साल की इन-बिल्ट वारंटी के साथ आता है। लैपटॉप को 8 फरवरी से कंपनी के ऑफिशियल ऑनलाइन और ऑफलाइन स्टोर, अमेजन इंडिया और प्रमुख रिटेल स्टोर से खरीदा जा सकता है।

(प्रतीकात्मक फोटो- laptopmedia.com)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें