Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़layoffs sword on Swiggy employees 250 workers will lose their jobs this December

स्विगी के कर्मचारियों पर छंटनी की तलवार, इस दिसंबर में जाएगी सैकड़ों की नौकरी

Layoffs: ऐप आधारित फूड डिलीवरी स्टार्टअप स्विगी के कर्मचारियों के लिए यह दिसंबर भारी पड़ सकता है। इस महीने ऑपरेशंस, टेक्नोलॉजी, कस्टमर सर्विस और सप्लाई चेन में 250 से ज्यादा की छंटनी होगी।

स्विगी के कर्मचारियों पर छंटनी की तलवार, इस दिसंबर में जाएगी सैकड़ों की नौकरी
Drigraj Madheshia लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 9 Dec 2022 06:03 AM
हमें फॉलो करें

ऐप आधारित फूड डिलीवरी स्टार्टअप स्विगी (Swiggy) के कर्मचारियों के लिए यह दिसंबर भारी पड़ सकता है। कंपनी इस महीने ऑपरेशंस, टेक्नोलॉजी, कस्टमर सर्विस और सप्लाई चेन में 250 से ज्यादा कर्मचारियों की छंटनी करने जा रही है। यह इसके लगभग 3-5 प्रतिशत वर्क फोर्स को प्रभावित कर सकता है।

द इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक सप्लाई चेन, ऑपरेशंस, ग्राहक सेवा और तकनीकी कार्यों में लगे कर्मचारियों की छंटनी होगी। ईटी ने सूत्रों के हवाले से कहा है कि अधिकांश छंटनी तकनीक, इंजीनियरिंग, में होने की संभावना है।

स्विगी के एचआर हेड गिरीश मेनन ने हाल ही में एक टाउन हॉल मीटिंग के दौरान कर्मचारियों को प्रदर्शन-आधारित छंटनी के बारे में सूचित किया था। एक कंसल्टिंग फर्म की मदद से कंपनी ने अपनी टीमों का पुनर्गठन शुरू कर दिया है। कहा जाता है कि स्विगी ने कई अधिकारियों को उपाध्यक्ष के पद पर पदोन्नत करने की भी घोषणा की है।

रिपोर्ट के मुताबिक, ऑपरेशन हेड मिहिर शाह को प्रमोशन देकर सीनियर वाइस इसके अलावा, स्विगी के इंस्टेंट ग्रॉसरी डिलीवरी प्लेटफॉर्म, इंस्टामार्ट के कर्मचारियों को खर्च कम करने के लिए कंपनी के अन्य हिस्सों में स्थानांतरित किया जा रहा है। कंपनी कथित तौर पर इंस्टामार्ट की विस्तार योजनाओं के बारे में सतर्क है।

महत्वपूर्ण छूट की पेशकश के बावजूद, वैश्विक ब्रोकरेज फर्म जेफरीज ने पिछले महीने रिपोर्ट दी थी कि स्विगी तेजी से अपने प्रतिस्पर्धी ज़ोमैटो को बाजार हिस्सेदारी खो रही है। स्विगी ने भारी घाटे के कारण नवंबर में दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में अपने क्लाउड किचन ब्रांड, द बाउल कंपनी को बंद करने का फैसला किया था।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें