ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसकॉपीराइट उल्लंघन में फंसी फोर्टिस के खिलाफ मुकदमा, 6.5 अरब डॉलर की क्षतिपूर्ति मांगी

कॉपीराइट उल्लंघन में फंसी फोर्टिस के खिलाफ मुकदमा, 6.5 अरब डॉलर की क्षतिपूर्ति मांगी

अस्पताल चलाने वाली फोर्टिस हेल्थकेयर ने सोमवार को कहा कि अमेरिका की एक इकाई ने उसके और हेल्थकेयर बेरहाद समेत कई अन्य के खिलाफ 'कॉपीराइट' उल्लंघन और अनुबंधों में गलत तरीके से हस्तक्षेप को लेकर...

कॉपीराइट उल्लंघन में फंसी फोर्टिस के खिलाफ मुकदमा, 6.5 अरब डॉलर की क्षतिपूर्ति मांगी
Drigraj Madheshiaनई दिल्ली, एजेंसीTue, 11 Jan 2022 06:26 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/

अस्पताल चलाने वाली फोर्टिस हेल्थकेयर ने सोमवार को कहा कि अमेरिका की एक इकाई ने उसके और हेल्थकेयर बेरहाद समेत कई अन्य के खिलाफ 'कॉपीराइट' उल्लंघन और अनुबंधों में गलत तरीके से हस्तक्षेप को लेकर मुकदमा दायर किया है और नुकसान के एवज में 6.5 अरब डॉलर की क्षतिपूर्ति की मांग की है। कंपनी ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि न्यास एमक्योर एनवेसिक्योर ने न्यूजर्सी की जिला अदालत में फोर्टिस हेल्थकेयर लिमिटेड और आईएचएच हेल्थकेयर बेरहाद सहित 28 नामित प्रतिवादियों और 21 अन्य के खिलाफ मुकदमा दायर किया है।


फोर्टिस के अनुसार, अमेरिकी धोखाधड़ी, प्रभाव डालना और भ्रष्ट संगठन अधिनियम, कॉपीराइट उल्लंघन, अनुबंधों में गलत तरीके से हस्तक्षेप आदि को लेकर शिकायत दर्ज की गई है। मामले में 6.5 अरब डालर से अधिक की क्षतिपूर्ति का दावा किया गया है। सूचना के अनुसार हालांकि 'हेग सर्विस कन्वेंशन' के तहत शिकायत की प्रति अभी कंपनी को नहीं मिली है।

कंपनी की वित्तीय स्थिति पर कोई असर पड़ने की संभावना नहीं

इस बहुपक्षीय समझौते के तहत अन्य देशों से काम करने वाले पक्षों, प्रतिवादियों को दस्तावेज उपलब्ध कराने का प्रावधान किया गया है। फोर्टिस ने कहा, कंपनी को भरोसा है कि उसके पास शिकायत को खारिज कराने के पक्ष में मजबूत आधार है...इस समय शिकायत का कंपनी की वित्तीय स्थिति या परिचालन पर कोई असर पड़ने की संभावना नहीं है। उसने कहा कि शिकायत की प्रति मिलने के बाद वह कानून के मुताबिक उचित कदम उठाएगी। आईएचएव हेल्थकेयर बेरहाद ने नवंबर, 2018 में फोर्टिस हेल्थकेयर में 31.1 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल की थी।

epaper