DA Image
Friday, November 26, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसLatent View के स्टॉक में लगा अपर सर्किट, सिर्फ 3 दिन में निवेशकों को बंपर मुनाफा

Latent View के स्टॉक में लगा अपर सर्किट, सिर्फ 3 दिन में निवेशकों को बंपर मुनाफा

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीDeepak Kumar
Thu, 25 Nov 2021 03:22 PM
Latent View के स्टॉक में लगा अपर सर्किट, सिर्फ 3 दिन में निवेशकों को बंपर मुनाफा

डेटा एनालिटिक्स कंपनी Latent View Analytics की शेयर बाजार में धमाकेदार एंट्री हुई है। शेयर बाजार में लिस्टेड होने के दिन से ही ये कंपनी निवेशकों को मालामाल कर रही है। वहीं, सबसे ज्यादा फायदा उन निवेशकों को हुआ है, जिन्हें Latent View का आईपीओ अलॉट हुआ था। फिलहाल, कंपनी के स्टॉक में अपर सर्किट लग गया है। अपर सर्किट तब लगता है जब शेयरों की खरीदारी एक लिमिट से ज्यादा हो जाती है। Latent View के स्टॉक प्राइस की बात करें तो बीएसई इंडेक्स पर 702.35 रुपए है। एक दिन पहले के मुकाबले 20 फीसदी की बढ़त है।

कितना हुआ फायदा: दरअसल, Latent View के आईपीओ का प्राइस बैंड 190- 197 रुपए था। इस कंपनी के आईपीओ के एक लॉट में 76 शेयर थे। रकम के हिसाब से देखें तो करीब 15 हजार रुपए बन जाते हैं। जिन निवेशकों को आईपीओ अलॉट हुआ था, उन्हें प्रति शेयर 500 रुपए से ज्यादा का फायदा हो चुका है।

इस शेयर के हिसाब से एक लॉट की कीमत 38 हजार रुपए से ज्यादा हो जाती है। मतलब जिन्हें एक लॉट भी अलॉट हुआ होगा, उन्हें 23 हजार रुपए से ज्यादा का मुनाफा हो चुका है। बता दें कि 23 नवंबर को कंपनी शेयर बाजार में लिस्टेड हुई थी। कहने का मतलब ये है कि सिर्फ तीन दिन के भीतर निवेशकों का पैसा कई गुना बढ़ गया है। वर्तमान में कंपनी का मार्केट कैपिटल 13,600 करोड़ रुपए के स्तर पर है।  ये पढ़ें- इस बैंक के ग्राहकों के लिए बुरी खबर, खाते से 10,000 रुपये से अधिक निकालने पर RBI ने लगाई रोक

आईपीओ को मिला था जबरदस्त रिस्पॉन्स:  Latent View का आईपीओ 338 गुना सब्सक्राइब्ड हुआ था। इससे पहले पारस डिफेंस एंड स्पेस टेक्नोलॉजी के आईपीओ को 304 गुना सब्सक्रिप्शन मिला था। बता दें कि कंपनी ने इस आईपीओ के जरिए 600 करोड़ रुपए जुटाई है। 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें