Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Latent View Analytics IPO What GMP hints as all eyes set on share listing date - Business News India

Latent View का IPO करेगा मालामाल? जानिए GMP से क्या मिल रहे हैं संकेत

बीते गुरुवार को पेटीएम के इनीशियल पब्लिक ऑफरिंग यानी आईपीओ ने निवेशकों को बड़ा झटका दिया। शेयर बाजार में लिस्टेड होने के दिन ही निवेशकों को 38 हजार करोड़ रुपए का नुकसान हो चुका है। अब हर किसी की...

Latent View का IPO करेगा मालामाल? जानिए GMP से क्या मिल रहे हैं संकेत
Deepak Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 21 Nov 2021 04:39 PM
हमें फॉलो करें

बीते गुरुवार को पेटीएम के इनीशियल पब्लिक ऑफरिंग यानी आईपीओ ने निवेशकों को बड़ा झटका दिया। शेयर बाजार में लिस्टेड होने के दिन ही निवेशकों को 38 हजार करोड़ रुपए का नुकसान हो चुका है। अब हर किसी की निगाहें  Latent View Analytics की लिस्टिंग पर है। इस कंपनी की 23 नवंबर को शेयर बाजार में लिस्टिंग होने वाली है। 

मिला है जबरदस्त रिस्पॉन्स: Latent View Analytics के आईपीओ को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है। इस कंपनी के आईपीओ को 338 गुना सब्सक्रिप्शन मिला है, जो अपने आप में रिकॉर्ड है। वहीं, कंपनी का ग्रे मार्केट प्राइस यानी जीएमपी भी मजबूत लिस्टिंग के संकेत दे रहा है। बाजार जानकारों के अनुसार, Latent View Analytics का जीएमपी 230 रुपए के स्तर पर है। मतलब ये कि प्रति शेयर निवेशकों को 230 रुपए तक का फायदा हो सकता है।

कितने रुपए पर लिस्टिंग की उम्मीद: Latent View Analytics के आईपीओ का प्राइस बैंड 190-197 रुपये के स्तर पर है। ग्रे मार्केट प्राइस के आधार पर देखें तो कंपनी की शेयर बाजार में 430 रुपए के स्तर पर लिस्टिंग हो सकती है। Latent View के IPO में 76 शेयरों का लॉट था। एक लॉट की कीमत करीब 15 हजार रुपए थी। कंपनी इसके जरिए 600 करोड़ रुपए जुटा रही है।

पेटीएम ने दिया है झटका: बता दें कि हाल ही में डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म Paytm की पैरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड की निगेटिव लिस्टिंग हुई है। आईपीओ अलॉटमेंट वाले निवेशक की कुल 12,900 रुपए की रकम अब घटकर 9,384 रुपए रह गई है। जिन निवेशकों को आईपीओ अलॉट हुआ है, उसे करीब 27 फीसदी का नुकसान हो चुका है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें