Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Last chance for SBI account holders today to save from account closure complete kyc

खाता बंद होने से बचाने के लिए SBI के खाताधारकों के लिए आज आखिरी मौका

देश के सबसे बड़े सार्वजनिक बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के खाताधारकों के लिए आज आखिरी मौका है। अगर आज यानी 28 फरवरी को अपना KYC पूरा नहीं कराया तो आपकी होली खराब होनी तय है। खाते में पैसे होने के...

Drigraj Madheshia लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 28 Feb 2020 08:28 AM
हमें फॉलो करें

देश के सबसे बड़े सार्वजनिक बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के खाताधारकों के लिए आज आखिरी मौका है। अगर आज यानी 28 फरवरी को अपना KYC पूरा नहीं कराया तो आपकी होली खराब होनी तय है। खाते में पैसे होने के बावजूद एसबीआई के ग्राहक उसे न तो निकाल पाएंगे और न ही कोई लेनदेन कर पाएंगे अगर आज अपना केवाईसी पूरा कराने से चूक गए। वहीं एचडीएफसी बैंक के ग्राहकों के लिए बुरी खबर ये है कि अगर वे 29 फरवरी से पहले अपने मोबाइल में बैंक का नया ऐप डाउनलोड नहीं कर पाए तो पुराने ऐप से कोई काम नहीं कर पाएंगे। यानी इन दो बैंकों के ग्राहकों के लिए फरवरी 2020 के अंतिम दो दिन काफी महत्वपूर्ण हैं। 

एक मार्च से पैसा ट्रांसफर नहीं कर पाएंगे आप 

एचडीएफसी बैंक ने अपने ग्राहकों को मैसेज भेजकर अगाह किया है कि वे गूगल प्ले स्टोर या एप स्टोर से बैंक का नया मोबाइल एप डाउनलोड कर लें। 29 फरवरी 2020 से पुराने वर्जन वाला मोबाइल एप काम नहीं करेगा। यानी आपको हर हाल में 29 फरवरी से पहले अपने एप को अपडेट करना होगा। अगर आपने ऐसा नहीं कि तो पुराने वर्जन से आप पैसा ट्रांसफर नहीं कर पाएंगे। बता दें इससे पहले मोबाइल एप में कई तकनीकी खराबी आई थी, जिससे यूजर्स को पैसे भेजने में परेशानी का सामना करना पड़ा था। (पूरी खबर)

बंद हो सकता है खाता

अगर आपका स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की किसी ब्रांच में आपका खाता है तो यह खबर आपके लिए बेहद जरूरी है। अगर आपने अबतक अपना केवाईसी पूरा नहीं कराया है तो जल्द करा लें। आपके पास अब चंद दिन बचे हैं वर्ना आपका अकाउंट बंद हो सकता है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ग्राहकों को एसएमएस भेजकर कहा है कि 28 फरवरी 2020 तक अपना केवाईसी (KYC) पूरी करा लें, अन्यथा आप अपने खाते से कोई ट्रांजैक्शन नहीं कर पाएंगे। ( ये दस्तावेज जरूरी)

29 फरवरी तक फास्टैग फ्री पाने का मौका

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने एक राहत भरी खबर दी है। अगर आपने अब तक फास्टैग (FASTag) नहीं लिया है तो आपके पास 29 फरवरी तक इसे फ्री में पाने का मौका है। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने 29 फरवरी तक फास्टैग (FASTag) फ्री में देने का फैसला किया है। इससे पहले NHAI ने 22 नवंबर से 15 दिसंबर 2019 तक फ्री में NHAI फास्टैग दिए थे।

केंद्र सरकार ने देश के 527 से ज्यादा राष्ट्रीय राजमार्गों पर FASTag आधारित टोल कलेक्शन सिस्टम शुरू किया है। NHAI ने 15-29 फरवरी 2020 तक NHAI फास्टैग से 100 रुपये का शुल्क हटाने का फैसला किया है, हालांकि पहले से लागू सिक्योरिटी डिपॉजिट और फास्टैग वॉलेट में मिनिमम बैलेंस अमाउंट अपरिवर्तित रहेगा।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें