Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़KPI Green Energy share surges 10 percent today energy firm get order of solar plant stock price 1823 rupees - Business News India

इस एनर्जी शेयर को खरीदने टूटे निवेशक, कंपनी को मिला है बड़ा ऑर्डर, ₹1800 के पार भाव

KPI Green Energy share: सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन यानी बुधवार को एनर्जी सेक्टर से जुड़ी कंपनी- KPI ग्रीन एनर्जी के शेयरों को खरीदने की लूट सी मच गई।

Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 31 Jan 2024 05:11 PM
हमें फॉलो करें

KPI Green Energy share: सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन यानी बुधवार को एनर्जी सेक्टर से जुड़ी कंपनी- KPI ग्रीन एनर्जी के शेयरों को खरीदने की लूट सी मच गई। ट्रेडिंग के दौरान शेयर में 10 प्रतिशत का अपर सर्किट लग गया और इसकी कीमत 1,823.80 रुपये पर पहुंच गई। यह शेयर के 52 हफ्ते का हाई भी है। मार्च 2023 में शेयर ने 388.55 रुपये के 52 हफ्ते के लो को टच किया था।

शेयर में तेजी की वजह
KPI ग्रीन एनर्जी लिमिटेड ने शेयर बाजार को बताया कि कंपनी की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी केपीआईजी एनर्जीया प्राइवेट लिमिटेड को स्काईविन पेपर इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड से 5MW कपैसिटी के सोलर पावर प्लांट के लिए ऑर्डर मिला है। कैप्टिव पावर प्रोड्यूसर्स सेगमेंट के तहत मिले ऑर्डर की वजह से शेयर की डिमांड रही। कंपनी के मुताबिक ऑर्डर की शर्तों के अनुसार वित्तीय वर्ष 2024-25 में पूरा किया जाना निर्धारित है। इससे पहले 19 जनवरी को भी कंपनी ने एक ऑर्डर के बारे में शेयर बाजार को जानकारी दी थी। कंपनी ने बताया था कि केपीआई ग्रीन एनर्जी लिमिटेड को कैप्टिव पावर प्रोड्यूसर (''सीपीपी'') सेगमेंट के तहत 5.60 मेगावाट सोलर एनर्जी प्लांट के लिए एक नया ऑर्डर प्राप्त हुआ। 

बोनस शेयर बांट रही कंपनी
KPI ग्रीन एनर्जी लिमिटेड अपने निवेशकों को बोनस शेयर भी बांट रही है। बीते दिनों कंपनी ने 1:2 रेश्यो में बोनस शेयर का फैसला किया था। इसका मतलब है कि कंपनी के निवेशकों को प्रत्येक 2 शेयर पर 1 बोनस शेयर दिया जाएगा। इसके लिए रिकॉर्ड डेट 15 फरवरी 2024 फिक्स है। कंपनी के शेयरहोल्डिंग पैटर्न की बात करें तो दिसंबर तक प्रमोटर की हिस्सेदारी 53.08 फीसदी की है। वहीं, पब्लिक शेयरहोल्डिंग 46.92 फीसदी की रही।   

2 साल का रिटर्न
KPI ग्रीन एनर्जी लिमिटेड के शेयर ने बीएसई के मुकाबले दो साल की अवधि में निवेशकों को 635 फीसदी का रिटर्न दिया है। वहीं, एक साल का रिटर्न 285 फीसदी का रहा है। अगर छमाही, तीन महीने या एक महीने का रिटर्न देखें तो वो भी पॉजिटिव रहा।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें