DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपी-एमपी, बिहार सहित इन 50 शहरों में शुरू होगी CNG व PNG की बिक्री, ऐसे मिलेगा लाइसेंस

CNG Station (Symbolic Image)

केंद्र सरकार ने बड़े महानगरों के बाद अब छोटे शहरों में भी सीएनजी और हर घर पीएनजी पहुंचाने की योजना पर काम शुरू कर दिया है। इस संबंध में तेल नियामक पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस नियामक बोर्ड (पीएनजीआरबी) ने अजमेर, ग्वालियर, मैसूर और हावड़ा सहित 50 शहरों में सीएनजी और पाइपलाइन से प्राकृतिक गैस की खुदरा बिक्री के लाइसेंस जारी करने के लिए टेंडर मंगाए हैं। 

इसके लिए आवेदकों को यह बताना होगा कि वे 8 साल में संबंधित भौगोलिक क्षेत्र में कितने सीएनजी स्टेशन स्थापित करना चाहते हैं और कितने घरों तक पीएनजी पहुंचाने की उनकी योजना है। इसके साथ ही उन्हें क्षेत्र में बिछाई जाने वाली पाइपलाइन की अनुमानित लंबाई भी बतानी होगी। 

इन शहरों के लिए मिलेगा लाइसेंस

इस बार हरियाणा के कैथल, उत्तर प्रदेश के झांसी और बस्ती, बिहार के मुजफ्फरपुर, उत्तराखंड के नैनीताल, पंजाब के होशियारपुर और फिरोजपुर, राजस्थान के जालौर और अजमेर, मध्य प्रदेश के उज्जैन, ग्वालियर और मुरैना, आंध्र प्रदेश के नेल्लोर, कर्नाटक के मैसुरु और गुलबर्ग, केरल के अल्लापुझा और कोल्लम, पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग एवं हावड़ा सहित 50 शहरों में लाइसेंस देने की योजना है। 

टेंडर जमा कराने की अंतिम तिथि 5 फरवरी

ध्यान रहे कि पीएनजीआरबी के टेंडर्स का यह 10वां चरण है। टेंडर जमा कराने की अंतिम तिथि 5 फरवरी 2019 है। इस बार 12 राज्यों में पड़ोसी जिलों को सम्मिलित करते हुए 50 भौगोलिक इलाकों में सीएनजी/पीएनजी के खुदरा वितरण के लिए लाइसेंस दिए जाने हैं।  

गुरुग्राम में सड़क पर दौड़ती दिखी बर्निंग कार, देखें VIDEO

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Know how to get Licence for CNG ang PNG supplies in these 50 cities including UP-MP and Bihar