DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Hyundai Verna : जानें डीजल AMT वर्जन 1 लीटर में कितने किलोमीटर चलेगी

Hyundai Verna also gets two new automatic variant - the SX+ AT and SX(O) AT

हुंडई वर्ना (Hyundai Verna) के मार्केट में कुल 6 इंजन में उपलब्ध है। कार के बेस वेरिएंट में 1.4 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन का विकल्प दिया गया है। वहीं कार के अन्य वेरिएंट 1.6 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन विकल्प में उपलब्ध हैं। सभी इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। वहीं, 1.6 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी मिलता है। वर्ना के 1.6 लीटर डीजल ऑटोमैटिक वेरिएंट को लेकर कंपनी ने सबसे ज्यादा माइलेज देने का दावा किया है।

Cardekho.com के मुताबिक सिटी और हाइवे पर ड्राइविंग के लिहाज से वर्ना ने कंपनी के दावों के विपरीत बहुत ही कम माइलेज दिया। वैसे भी कंपनियों द्वारा कारों के माइलेज को लेकर किए जाने वाले दावे कार को एक बेहतर परिस्थिती में चलाने पर प्राप्त होते हैं। लेकिन इस गाड़ी के माइलेज का असल परीक्षण भारी ट्रैफिक वाली सड़कों पर किया गया है।

यदि आप नियमित रूप से वर्ना डीजल एटी वेरिएंट को सिटी और हाइवे पर बराबर से चलाते हैं तो इससे आपको 16 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज प्राप्त होगा। इसे केवल शहरी उपयोग में लिया जाता है तो माइलेज में 1 किलोमीटर प्रति लीटर की गिरावट देखने को मिल सकती है। यदि आप वर्ना डीजल एटी वेरिएंट का हाइवे पर नियमित इस्तेमाल करते हैं तो इससे आपको 17 किमी प्रति लीटर का माइलेज मिलेगा।

किस कॉम्पैक्ट कार पर जून में चल रहा है कितना वेटिंग पीरियड, जानिये यहां

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Know about Hyundai verna mileage