DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जुलाई में शुरू होगी Kia Seltos की बुकिंग, जानें कितनी होगी कीमत

किया मोटर्स (Kia Motors) ने सेल्टोस एसयूवी (SUV Seltos) से पर्दा उठा दिया है। किया कंपनी की भारत में यह पहली कार होगी। इसे आकर्षक डिजाइन के साथ प्रीमियम फीचर और बीएस6 इंजन के साथ बनाया गया है। Cardekho.com के मुताबिक कंपनी जुलाई 2019 के मध्य में इस कार की बुकिंग शुरू कर सकती है।

बुकिंग के साथ ही डीलर्स के पास मिलने लगेगी सेल्टोस
बुकिंग शुरू होने के साथ कंपनी सेल्टोस कार को डीलर्स को पहुंचाना भी शुरू कर देगी। किया मोटर्स की योजना सेल्टोस को लॉन्च करने से पहले देश में 265 टचपॉइंट शुरू करने की है। साल 2020 तक कंपनी टचपॉइंट की संख्या 300 और 2021 तक 350 तक पहुंचाने की योजना बना रही है।

ये होंगे फीचर्स 
किया सेल्टोस में बीएस6 पेट्रोल और डीजल इंजन मिलेंगे। पेट्रोल वेरिएंट में 1.4 लीटर टर्बोचार्ज्ड और 1.5 लीटर नैचुरली एस्पैरेटेड इंजन मिलेगा, वहीं डीजल वेरिएंट में 1.5 लीटर इंजन आएगा। 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ सीवटी गियरबॉक्स, 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक और 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ 7-स्पीड ड्यूल-क्लच गियरबॉक्स मिलेगा। किया सेल्टोस में कुछ इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का विकल्प भी मिलेगा।

इतनी हो सकती है कीमत
कंपनी डीलरशिप के अलावा ऑनलाइन प्लेटफार्म के जरिये भी इसकी बिक्री शुरू करेगी। कीमत के बारे में अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। ऐसा माना जा रहा है कि इसकी कीमत 10 लाख रुपये से 16 लाख रुपये के बीच हो सकती है। इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा, मारुति एस-क्रॉस, निसान किक्स, रेनो कैप्चर और रेनो डस्टर से होगा।

 

MG Hector: 27 जून को होगी लॉन्च, जानें इस SUV की खास बातें

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Kia Seltos car booking will start in July