ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessKFC reaches 1000 stores in India to add a lakh jobs share price is here Business News India

KFC ने लॉन्च किया 1000वां रेस्टोरेंट, 1 लाख नौकरी देने की योजना, फ्रेंचाइजी पार्टनर्स के शेयर बने रॉकेट

KFC ने देश में अपना 1000वां रेस्टोरेंट लॉन्च किया है। अब भारत में अपने अगले चरण में KFC पूरे देश में 1 लाख से ज्यादा नौकरियों का सृजन करने की उम्मीद कर रहा है।

KFC ने लॉन्च किया 1000वां रेस्टोरेंट, 1 लाख नौकरी देने की योजना, फ्रेंचाइजी पार्टनर्स के शेयर बने रॉकेट
Deepak Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 07 Dec 2023 07:36 PM
ऐप पर पढ़ें

फास्ट फूड रेस्टोरेंट चेन KFC ने एक बड़ा मुकाम हासिल किया है। दरअसल, KFC ने देश में अपना 1000वां रेस्टोरेंट लॉन्च किया है। बता दें कि भारत में साल 1995 में कंपनी ने पहला रेस्टोरेंट लॉन्च किया था। इसके बाद देश के अलग-अलग हिस्सों में विस्तार हुआ और अब इस कंपनी ने एक लाख लोगों को नौकरी देने की योजना का ऐलान किया है।

टेक्नोलॉजी फ्रेंडली रेस्टोरेंट: इस समय KFC के पास 20+ ऑल-डिजिटल स्मार्ट रेस्टोरेंट्स हैं, जहां ग्राहकों को आसान और तेज सर्विस प्रोवाइड करने के लिए अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी की मदद ली जाती है। इसके अलावा KFC के रेस्टोरेंट्स में सेल्फ-ऑर्डरिंग डिजिटल कियोस्क स्थापित किए गए हैं और यहां ऐप से भी ऑर्डर दिए जा सकते हैं।

यह ब्रांड अपने महिला कार्यबल को 2 गुना बढ़ा रहा है और अपने द्वारा संचालित विशेष KFC (स्पीच एवं हियरिंग इंपेयर्ड लोगों द्वारा संचालित रेस्टोरेंट्स) की संख्या को दोगुना कर रहा है। KFC ने पिछले दशक में 42 विशेष KFC खोले और 220+ स्पीच एवं हियरिंग इंपेयर्ड कर्मचारियों की टीम तैयार की। 

ब्रांड के पार्टनर्स की अहम भूमिका: ब्रांड की वृद्धि में KFC के फ्रेंचाइजी पार्टनर्स देवयानी इंटरनेशनल लिमिटेड और सफ़ायर फूड्स इंडिया लिमिटेड (एसएफआईएल) की अहम भूमिका रही है। अब भारत में अपने अगले चरण में KFC पूरे देश में 1 लाख से ज्यादा नौकरियों का सृजन करने की उम्मीद कर रहा है। सफ़ायर फूड्स के शेयर की बात करें तो 1436.40 रुपये है। एक दिन पहले के मुकाबले शेयर में 1.67% की तेजी दर्ज की गई। वहीं, देवयानी इंटरनेशनल लिमिटेड की बात करें तो इसके शेयर की कीमत 186.50 रुपये है। एक दिन पहले के मुकाबले शेयर की कीमत 1.36% बढ़ गई है।