DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

KFC ने निकाला खास फूड बकेट, सिर्फ Bitcoin से भुगतान करने पर मिलेगा

Bitcoin में भुगतान कर मंगा सकेंगे खाना
Bitcoin में भुगतान कर मंगा सकेंगे खाना

क्रिप्टो करेंसी Bitcoin किसी न किसी वजह से चर्चा में बनी हुई है। इसकी कीमत 20 हजार डॉलर के पार जाने की बात हो या एक दिन में दाम 30 फीसदी तक घटने की खबर। यह लगातार सुर्खियों में है। अपने लजीज खाने के लिए दुनियाभर में मशहूर एक कंपनी ने अब Bitcoin में भुगतान लेने की सुविधा शुरू कर इसे फिर से खबरों में ला दिया है।

केएफसी ने शुरू की सुविधा

इस कंपनी ने लजीज व्यंजन वाला खासतौर पर एक अलग बकेट तैयार किया है जो केवल Bitcoin में भुगतान करने वालों को मिलेगा। इसकी कीमत 20 डॉलर के बराबर होगी। दुनिया की यह पहली कंपनी है जिसने ग्राहकों से Bitcoin में भुगतान स्वीकार करने की घोषणा की है। 

इस देश से हुई शुरुआत
केएफसी ने अभी कनाडा से इस सुविधा की शुरुआत की है।  एक ट्वीट में कंपनी ने कहा है कि वह नहीं जानती है कि Bitcoin का रूप कैसा है और कैसे काम करती है। लेकिन वह नहीं चाहती थी कि ग्राहक और उसके खाने के बीच Bitcoin कोई बाधा बने। इसी को देखते हुए कंपनी ने Bitcoin में भुगतान लेने का फैसला किया है। कंपनी ने इस खास बकेट की होम डिलीवरी करने की भी बात कही है। हालांकि, केएफसी ने भी Bitcoin को क्रिप्टो करेंसी माना है।

अगली स्लाइड में पढ़ें केएफसी ने क्यों मांगी दुनिया से माफी
 

केएफसी ने दुनिया से क्यों मांगी माफी
केएफसी ने दुनिया से क्यों मांगी माफी

कंपनी ने मांगी माफी
Bitcoin में भुगतान लेने की शुरुआत केएफसी ने फिलहाल केवल कनाडा से की है। दुनिया के अन्य देशों में इसका विस्तार कब होगा इस बारे में कंपनी ने अभी कुछ भी नहीं कहा है। हालांकि, कंपनी ने केवल कनाडा में शुरुआत करने के लिए दुनिया के अन्य देशों से माफी मांगी है। 

क्या है Bitcoin
यह एक आभासी मुद्रा (क्रिप्टो करेंसी) है। इसकी लेनदेन इंटरनेट पर आईडी और पासवर्ड के जरिये की जाती है। भारत सहित दुनिया के ज्यादातर देशों में इसको मान्यता नहीं है। रिजर्व बैंक भी क्रिप्टो करेंसी को लेकर कई बार चेतावनी दे चुका है। हाल ही में इजरायल के केन्द्रीय बैंक ने भी कहा है कि इसमें निवेश करने वाले राशि डूबने पर खुद जिम्मेदार होंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:KFC introduces new bucket for bitcoin owners