IPO पर मेहरबान हुए विदेशी निवेशक, लॉन्च होते ही खरीद डाले 17.1 लाख शेयर, रॉकेट बना स्टॉक

रियल एस्टेट (Real estate) कंपनी कीस्टोन रियल्टर्स के शेयरों (Keystone Realtors) में शुक्रवार को लगभग 7% की तेजी देखी गई। कंपनी के शेयर 566 रुपये पर बंद हुए।

offline
Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान , नई दिल्ली
Sat, 26 Nov 2022 1:18 PM

Keystone Realtors IPO: रियल एस्टेट (Real estate) कंपनी कीस्टोन रियल्टर्स के शेयरों (Keystone Realtors) में शुक्रवार को लगभग 7% की तेजी देखी गई। कंपनी के शेयर 566 रुपये पर बंद हुए। बता दें कि कीस्टोन रियल्टर्स के शेयरों कीस्टोन रियल्टर्स के शेयरों की लिस्टिंग 24 नवंबर को BSE-NSE पर हुई थी। बता दें कि यह कंपनी रुस्तमजी ग्रुप के तहत कारोबार करती है। शुक्रवार को यूके बेस्ड फंड कंपनी प्लूटस वेल्थ मैनेजमेंट (Plutus Wealth Management) ने कंपनी में बड़ी हिस्सेदारी खरीदी है। इसके चलते शेयर उड़ान भरने लगे।

17.1 लाख शेयरों की खरीदारी
प्लूटस वेल्थ मैनेजमेंट ने NSE पर 555.03 रुपये प्रति शेयर की औसत कीमत पर कीस्टोन रियल्टर्स के 17.1 लाख शेयर या 1.5% हिस्सेदारी खरीदी। यह लेनदेन 94.91 करोड़ रुपये का था। इसके बाद इस फर्म का मार्केट कैप बढ़कर 6,454.57 करोड़ रुपये हो गया। बता दें कि गुरुवार को कीस्टोन रियल्टर्स का शेयर अपने इश्यू प्राइस 541 रुपये प्रति शेयर के मुकाबले 2.60 फीसदी प्रीमियम पर लिस्ट हुआ।

यह भी पढ़ें- PNB के करोड़ों ग्राहकों के लिए जरूरी खबर, 12 दिसंबर से पहले कर लें ये काम वरना नहीं कर पाएंगे ट्रांजेक्शन

सप्ताहभर पहले आया था IPO
आपको बता दें कि कीस्टोन रियल्टर्स का आईपीओ 14 नवंबर से 16 नवंबर 2022 तक निवेश के लिए ओपन हुआ था। इसका प्राइस बैंड 514 रुपये से 541 रुपये प्रति शेयर के बीच तय किया गया था। शेयरों का आवंटन 21 नवंबर को किया गया था।कीस्टोन रियल्टर्स के आईपीओ का लॉट साइज 27 शेयरों का था।

यह भी पढ़ें- 1 पर 2 बोनस शेयर मिलते ही निवेशकों की भरी झोली, एक ही दिन में 20% उछला स्टॉक, 52-वीक हाई पर भाव

कैसा था निवेशकों का रिस्पाॅन्स?
कीस्टोन रियल्टर्स के आईपीओ की फीकी प्रतिक्रिया देखी गई क्योंकि अंतिम दिन ऑफर को केवल 2.01 गुना सब्सक्राइब किया गया था। योग्य संस्थागत खरीदारों ने आवंटित कोटा के 3.84 गुना और उच्च निवल मूल्य वाले व्यक्तियों ने तीन बार शेयर खरीदे। खुदरा निवेशकों ने निर्धारित हिस्से के केवल 0.53 गुना बोली लगाई थी।

हमें फॉलो करें
ऐप पर पढ़ें

Business News In Hindi IPO Investment Stock Market Updates